logo-image

Bengaluru के इस कैब ड्राइवर की मोटिवेशनल स्टोरी आपको चौंका देगी!

Bengaluru cab driver’s inspiring story : हम में से बहुत सारे लोगों का रोज ऑफिस जाना अखरता है. लोग सोचते हैं कि किसी तरह से आज ऑफिस से छुट्टी ले ली जाए. बात सिर्फ ऑफिस जाने वालों की ही नहीं है, किसी भी काम-धंधे में लगे इंसान का यही हाल है. क्योंकि जबतक काम के पीछे किसी तरह की प्रेरणा न हो...

Updated on: 17 Mar 2023, 05:21 PM

highlights

  • बेंगलुरु के कैब ड्राइवर की स्टोरी वायरल
  • युवक ने ट्विटर पर शेयर की थी कहानी
  • ट्विटर पर लोग दे रहे हैं हौसला बढ़ाने वाली प्रतिक्रिया

बेंगलुरु:

Bengaluru cab driver’s inspiring story : हम में से बहुत सारे लोगों का रोज ऑफिस जाना अखरता है. लोग सोचते हैं कि किसी तरह से आज ऑफिस से छुट्टी ले ली जाए. बात सिर्फ ऑफिस जाने वालों की ही नहीं है, किसी भी काम-धंधे में लगे इंसान का यही हाल है. क्योंकि जबतक काम के पीछे किसी तरह की प्रेरणा न हो, काम में मजा नहीं आता. लेकिन बेंगलुरु के एक कैब ड्राइवर की स्टोरी इन दिनो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसकी कहानी लोगों को प्रेरित करने वाली है. कैब ड्राइवर ने एक सवारी के साथ अपनी कहानी साझा की है, जिसमें उसने बताया है कि उसे हर दिन काम पर आने की प्रेरणा कहां से मिलती है.

ये अनाम कैब ड्राइवर बन चुका है हीरो

इस कैब ड्राइवर का नाम तो किसी को नहीं पता, क्योंकि इस कहानी को साझा करने वाले सुमित ने भी उसका नाम नहीं शेयर किया है. लेकिन उन्होंने ट्विटर पर बेंगलुरु की कैब कंपनी पिंक बेंगलुरु को टैग करते हुए उसकी कहानी लिखी है,. ये कैब ड्राइवर पिंक बेंगलुरु से जुड़े हैं. सुमित ने लिखा है कि एक दिन उस कैब ड्राइवर को रात में राइडिंग का रिक्वेस्ट मिला था. उन्होंने उसे रिजेक्ट कर दिया. क्योंकि वो ड्राइव दूर की थी. समय काफी बीत चुका था. लेकिन कई बार राइडिंग रिक्वेस्ट रिजेक्ट करने के बाद जब उन्होंने उसे एक्सेप्ट किया, तो इससे उनकी जिंदगी ही बदल गई. 

ये भी पढ़ें : Budget 2023-24: महिलाओं पर मेहरबान हुई सरकार, किराये में मिलेगी 50% की छूट

इस राइड ने बदल दी कैब ड्राइवर की जिंदगी

सुमित ने कैब ड्राइवर के हवाले से लिखा है कि वो ड्राइव एक गर्भवती महिला के लिए थी, जो प्रसव पीड़ा से जूझ रही थी. ये बात उन्हें वहां पहुंचने के बाद पता चली. इसके बाद उन्होंने महिला को गाड़ी में बिठाया और नजदीकी अस्पताल की ओर भागे. रात के समय उस अस्पताल में कोई स्टाफ नहीं था, न ही कोई डॉक्टर था. जिसके बाद उन्होंने महिला को दूसरे अस्पताल में पहुंचाया. इसके बाद महिला ने सुरक्षित तौर पर बच्चे को जन्म दिया. इसके बाद से वो किसी राइड को रिजेक्ट नहीं करते. क्योंकि उन्हें लगता है कि वो एक मिशन पर हैं, जो लोगों की जान भी बचा सकता है. सुमित की लिखी ये कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. लोग कैब ड्राइवर की तारीफ कर रहे हैं. और उनकी कहानी को मोटिवेशनल कहानी के तौर पर ले रहे हैं. एक व्यक्ति ने लिखा है कि ऐसा सुखद संयोग हर किसी के साथ नहीं होता. लेकिन उसे आगे बढ़ाने वाला निश्चित तौर पर सम्मान का हकदार है.