logo-image

राष्ट्रपति का अजीबो-गरीब बयान, बोले- वोडका पीने से और बकरियों के साथ खेलने से ठीक हो जाएगा कोरोना वायरस

राष्ट्रपति अलेक्जेंडर कह चुके हैं कि बेलारूस में कोरोना वायरस से अभी तक एक भी शख्स की मौत नहीं हुई और न आगे कभी होगी.

Updated on: 14 Apr 2020, 09:12 PM

नई दिल्ली:

जहां एक ओर कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तांडव मचा रखा है, वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे लोग भी हैं जो 1 लाख 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत के बाद भी इस खतरनाक बीमारी को लेकर गंभीर नहीं हुए हैं. कोरोना वायरस को लेकर तरह-तरह की अफवाहें उड़ाई जा रही हैं. WHO पहले ही इस बात को साफ कर चुका है कि शराब (अल्कोहल) पीने से कोरोना वायरस का सामना नहीं किया जा सकता. लेकिन, हैरानी की बात ये है कि कोरोना वायरस को लेकर केवल आम लोग ही नहीं बल्कि एक देश का राष्ट्रपति भी ऐसी अनुचित बातें कर रहा है.

ये भी पढ़ें- Viral: बांद्रा में Social Distancing की उड़ी धज्जियां, वापस घर लौटने के लिए स्टेशन पर इकट्ठा हुए हजारों लोग

बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लूकाशेन्को ने कहा है कि वोडका कोरोना वायरस की दवाई है. उनके कहने का सीधा मतलब है कि वोडका का सेवन करने से कोरोना वायरस ठीक हो जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि बेलारूस के राष्ट्रपति ये भी कह चुके हैं कि ट्रैक्टर चलाने और बकरियों के साथ खेलने से भी कोरोना वायरस का मरीज ठीक हो जाता है. इतना ही नहीं राष्ट्रपति अलेक्जेंडर तो ये भी कह चुके हैं कि उनके देश में कोरोना वायरस से अभी तक एक भी शख्स की मौत नहीं हुई और न आगे कभी होगी. जबकि आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक बेलारूस में अभी तक 24 से भी ज्यादा लोग कोरोना वायरस की वजह से मारे जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में लाचार लोगों को एटीएम से मिल रहा है मुफ्त चावल, एक बार में निकलता है 1.5 किलो अनाज

कोरोना वायरस को लेकर दुनियाभर के आंकड़े जारी करने वाली वेबसाइट worldometers.info की मानें तो यूरोपीय देश बेलारूस में कोविड-19 के कुल मरीजों की संख्या 3200 से भी ज्यादा है, जबकि यहां कोरोना वायरस की वजह से 33 लोगों की मौत भी हो चुकी है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस का सबसे बुरा असर यूरोप में ही देखने को मिल रहा है. इटली, स्पेन, जर्मनी, इंग्लैंड जैसे तमाम यूरोपीय देश इस वक्त कोरोना वायरस के कोहराम से कराह रहे हैं.