News Nation Logo
Banner
Banner

शादी का आखिरी फेरा लेने से पहले दुल्हन ने कर दिया ये काम, उड़े सभी के होश, जानिए आखिर क्या हुआ

एक घटना अब उत्तर प्रदेश के महोबा जिले से सामने आई है, जहां दुल्हन ने पवित्र अग्नि के 6 फेरे लेने के बाद अपनी शादी तोड़ दी.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Jun 2021, 01:43:24 PM
Marriage

शादी का आखिरी फेरा लेने से पहले दुल्हन ने किया ये काम, उड़े सभी के होश (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • यूपी में आक्रामक हो रहीं दुल्हनें
  • आ रही शादी तोड़ने की घटनाएं
  • अब महोबा में दुल्हन ने शादी तोड़ी

महोबा:

उत्तर प्रदेश में दुल्हनें तेजी से जुझारू और आक्रामक होती जा रही हैं. हाल ही घटनाओं में जहां एक दुल्हन ने चश्मे वाले दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया था तो दूसरी दुल्हन ने नशे की हालत में आए दूल्हे से शादी करने से मना किया है. इसी तरह की एक घटना अब उत्तर प्रदेश के महोबा जिले से सामने आई है, जहां दुल्हन ने पवित्र अग्नि के 6 फेरे लेने के बाद अपनी शादी तोड़ दी. हिंदुओं में परंपरा के हिसाब से शादी की रस्मों को पूरा करने के लिए दूल्हा और दुल्हन एक साथ आग के चारों ओर सात फेरे लेते हैं.

यह भी पढ़ें : 20 डॉलर निकालने गई बुजर्ग महिला के बैंक अकाउंट में मिले करोड़ों रूपये

खबरों के मुताबिक, कुलपहाड़ तहसील के एक गांव में हुई एक घटना में पवित्र अग्नि के छह फेरे पूरे कर लेने के बाद दुल्हन ने बताया कि वह ये शादी तोड़ रही है. दूल्हा और दुल्हन के दोस्तों और रिश्तेदारों ने दुल्हन को शादी के लिए मनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह अपने फैसले से टस से मस नहीं हुई. देखते ही देखते मामला इतना गंभीर हो गया कि आधी रात को पंचायत को मामले में दखल देने के लिए बुलाया गया. दुल्हन ने यहां भी अपना पक्ष रखा, तो दूल्हे के रिश्तेदारों के पास वापस लौटने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचा.

यह भी पढ़ें : 'सपने में आकर बार बार रेप करता है तांत्रिक', शिकायत लेकर थाने पहुंच गई महिला

दुल्हन से जब पूछा गया कि शादी करने में उसकी दिलचस्पी क्यों नहीं है? तो उसने जवाब दिया कि उसे दूल्हा पसंद नहीं है. इस पर दूल्हे के पिता ने कहा कि अगर दुल्हन शादी के लिए तैयार ही नहीं थी, तो वह जयमाल सहित शादी की अन्य रस्मों में शामिल ही क्यों हुई. सूत्रों ने बताया कि शादी की बाकी सभी रस्में आराम से सम्पन्न हुई थी. शादी वाले दिन भी सुबह से कोई तनाव या बहस नहीं हुआ था. सभी खुश थे. ये सब अचानक से हो गया.

( इनपुट - आईएएनएस )

First Published : 27 Jun 2021, 01:43:24 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.