logo-image

इस शख्स के हाथ-पैरों पर उग आते है पेड़ की शाखाएं, परेशान होकर कहा- काट दो मेरे हाथ

अब्दुल के हाथ और पैर पर बार-बार पेड़ की शाखाओं जैसी आकृतियां उभर आती है, जिस वजह से उन्हें काफी दर्द से गुजरना पड़ता है.

Updated on: 25 Jun 2019, 05:08 PM

नई दिल्ली:

इस दुनिया में इंसान कई तरह की भयंकर बीमार से ग्रस्त है लेकिन बांग्लादेश के नागरिक अब्दुल बजनदार एक बड़ी ही अजीबो-गरीब बीमारी से जूझ रहे हैं. दरअसल, अब्दुल के हाथ और पैर पर बार-बार पेड़ की शाखाओं जैसी आकृतियां उभर आती है, जिस वजह से उन्हें काफी दर्द से गुजरना पड़ता है. उनकी इस बीमारी की वजह से बांग्लादेश में सब उन्हें 'ट्री मैन' बुलाते है. इस बीमारी से परेशान होकर अब्दुल बजनदार ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि वो चाहते है कि उनके हाथ काट दिए जाए जिससे उन्हें इस असहनीय दर्द से मुक्ति मिल सके.

ये भी पढ़ें: Video: हूबहू घोड़े की तरह दौड़ लगाती है ये महिला, वीडियो देखने के बाद पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

उन्होंने सोमवार को दिए गए बयान कहा, "प्लीज, मेरे हाथ काट दो. मैं इस दर्द से छुटकारा चाहता हूं.' वहीं उनकी पत्नी ने कहा, 'हाथ कट जाने से इस नर्क जैसी स्थिति से उबर जाएंगे. कम से कम उन्हें इस भयानक दर्द से निजात मिल जाएगी.' बताया जा रहा है कि अबतक अब्दलु के 25 ऑपरेशन हो चुके हैं लेकिन फिर भी उन्हें इस अजीब बीमारी से छुटकारा नहीं मिल पाया है.

अब्दुल अपने इलाज के लिए विदेश जाना चाहते है लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से वो उतना पैसा नहीं जुटा पा रहे हैं. वहीं ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की मुख्‍य प्‍लास्टिक सर्जन समांथा लाल सेन ने कहा कि सात डॉक्‍टरों का एक बोर्ड मंगलवार को बजनदार की हालत पर चर्चा करेगा.

उन्‍होंने कहा, 'वह अपने विचार रख चुके हैं. लेकिन हम वही करेंगे जो उनके लिए सबसे अच्‍छा होगा.'

और पढ़ें: Video: महिला से मिलते ही लिपटकर रोने लगे शेर के बच्चे, वजह जान आपकी आंखों से भी आ जाएंगे आंसू

बता दें कि अब्‍दुल एक अजीब बीमारी एपिडर्मोडिसप्लासिया वेरुसीफॉरमिस (Epidermodysplasia Verruciformis) से जूझ रहे हैं. इस बीमारी को 'ट्री मैन सिंड्रोम' के नाम से भी जाना जाता है.

जेनेटिक एंड रेयर डिसीज इंफॉर्मेशन सेंटर (GARD) के अनुसार इस बीमारी से पीड़ित सभी लोगों की ठीक-ठीक संख्या बताना मुश्किल है, लेकिन अभी तक दुनिया भर में इस बीमारी के 200 से ज्यादा केस दर्ज किए जा चुके हैं. इसी संस्था के अनुसार मरीज को ऐसे में ठीक नहीं किया जा सकता. हालांकि, सर्जरी एक उपाय जरूर है.