logo-image

कंपनी के बोस की दरियादिली! दे रहा वर्कर्स को हफ्ते में तीन दिन आराम

Australian Boss Giving Extra Day Off Every Week: कंपनी अपनी- अपनी  पॉलिसी के तहत  कर्मचारियों को हफ्ते में 6 दिन आना अनिवार्य करती है. 6 दिन के लंबे काम के बाद हर कर्मचारी के लिए एक दिन की छुट्टी आराम के लिए मिलती है.

Updated on: 30 Sep 2022, 12:10 PM

नई दिल्ली:

Australian Boss Giving Extra Day Off Every Week: हर कंपनी का बोस चाहता है कि कंपनी में काम कर रहे कर्मचारी अधिक से अधिक घंटे ऑफिस के काम को दें. ताकि ज्यादा प्रोडक्शन से कंपनी को लाभ हो. ऐसा चाहना गलत भी नहीं, इसके चलते कंपनी अपनी- अपनी  पॉलिसी के तहत  कर्मचारियों को हफ्ते में 6 दिन आना अनिवार्य करती है. 6 दिन के लंबे काम के बाद हर कर्मचारी के लिए एक दिन की छुट्टी आराम के लिए मिलती है, जिसका हर कोई बेसब्री से इंतजार करता है. लेकिन हफ्ते भर लगातार काम करना आसान नहीं होता, छुट्टी का दिन आने- आने तक हर कर्मचारी लगभग ढ़ीला पड़ जाता है. क्या हो अगर कोई कंपनी अपने कर्मचारियों को 1 या 2 नहीं बल्कि हफ्ते में 3 छुट्टी दे और 4 दिन ही ऑफिस बुलाए. ऐसे में आप भी कहेंगे कि ये तो बॉस की दरियादिली होगी और बॉस कर्मचारियों को आजादी और ज्यादा आराम दे ये तो सपनों में ही हो सकता है. लेकिन एक ऑस्ट्रेलियन बॉस ने अपने कर्मचारियों के लिए ऐसा हकीकत में किया है.

ये भी पढ़ेंः Boyfriend संग सजाया सपना, किया लंबा इंतजार, भाग गया दूल्हा तो अकेले रचाई शादी

बॉस की दरियादिली नहीं कंपनी की बेहतरी की है स्ट्रेटिजी
हो सकता है आपको ऑस्ट्रेलियन बॉस डेनिस मोरियरी (Denis Moriarty) की ये दरियादिली लगे. लेकिन अवर कम्युनिटी (Our Community)नाम की कंपनी के बॉस ने ऐसा इसलिए किया ताकि कंपनी को अच्छा आउटपुट मिल सके. जाहिर है 1 दिन एक्स्ट्रा आराम से कर्मचारियों पर वर्क लोड कम होगा और वे ज्यादा क्रिएटिव माइंड के साथ एक्टिवली काम कर सकेंगे. 

घर पर परिवार भी एक जीवन
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो  डेनिस मोरियरी (Denis Moriarty)का कहना है कि ये स्ट्रेटिजी अभी 6 महीने के लिए ट्रायल बेस पर शुरू की गई है. इसके अच्छे रिजल्ट मिलने पर कंपनी नियम को आगे भी बढ़ाएगी. उनका कहना है कंपनी के कर्मचारियों को नए नियम से खुद और अपने परिवार के लिए ज्यादा समय मिल पाएगा और वे दूसरे कामों में भी अपनी क्रिएटिविटी को निखार पाएंगे.