News Nation Logo

प्लेन में चढ़ गईं चीटियां, उतर गए भूटान के राजकुमार!

एयरइंडिया के एक विमान को उड़ान भरनी थी. इस में विमान में भूटान के राजकुमार जिग्मे नामग्याल वांगचुक भी सवार थे. उनके साथ उनका परिवार भी था. इस विमान को लंदन के लिए उड़ान भरनी थी लेकिन अचानक से विमान बदला गया.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 07 Sep 2021, 08:03:47 PM
air indi

plane (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सूचना मिलते ही एयरपोर्ट पर मच गया हड़कंप
  • तुरंत बदला गया विमान, दूसरे में सवार हुए लोग
  • भूटान के राजकुमार परिवार संग जा रहे थे लंदन

 

 

 

 

 

 

 

नई दिल्ली :

दिल्ली में सोमवार को एयरपोर्ट पर हैरतभरी घटना हुई. एयरइंडिया के एक विमान को उड़ान भरनी थी. इस में विमान में भूटान के राजकुमार जिग्मे नामग्याल वांगचुक भी सवार थे. उनके साथ उनका परिवार भी था. इस विमान को लंदन के लिए उड़ान भरनी थी लेकिन अचानक से विमान बदला गया. एयरपोर्ट के अधिकारियों का कहना है कि तकनीकी कारणों से विमान बदला गया मगर एएनआई का दावा है कि विमान में चीटियां थीं. मीडिया से जूड़े सूत्रों ने दावा किया है कि जब पता चला कि विमान के बिजनेस क्लास में चींटियों का झुंड है. जैसे ही यह सूचना मिली एयरपोर्ट के अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए. तुरंत विमान को रवाना होने से रोका गया. विमान में से सभी यात्रियों को एक-एक करके उतारा गया. इसके बाद सभी यात्रियों को दूसरे विमान से जाने की व्यवस्था की गई. 

बता दें कि एयर इंडिया का एआई-111 सोमवार को उड़ान भरने वाला था. दोपहर दो बजे इसे दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से उड़ान भरनी थी. चीटियों के मिलने के बाद दूसरे विमान से शाम करीब 4:45 बजे विमान ने उड़ान भरी. भूटान के राजकुमार के होने के कारण सुरक्षा एजेंसियों को भी एलर्ट किया गया. जिस विमान में चीटियां मिली थीं, उसकी और अन्य यात्रियों की गहनता से जांच की गई. वहीं, एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारी ऐसी किसी भी घटना से इनकार कर रहे हैं. उनका कहना है कि तकनीकी कारणों से विमान को बदला गया था. इस बारे में अधिकारी कोई भी जानकारी शेयर नहीं कर रहे हैं. हालांकि गनीमत रही की जो भी समस्या थी, समय रहते सामने आ गई वरना बाद में छोटी सी गलती बड़ी समस्या को दावत दे सकती थी. 

वहीं, विमान में बिजनेस क्लास में चीटियां मिलने को लेकर लोग हैरत जता रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि अब ये हालत हो गई है कि बिजनेस क्लास में भी रखरखाव का ध्यान नहीं दिया जा रहा. यह बहुत ही चिंताजनक है. यदि इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो भविष्य में कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर ये भी कहा कि ऐसी घटना उन्होंने जीवन में कभी नहीं सुनी. 

First Published : 07 Sep 2021, 08:01:20 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो