logo-image

कश्मीर में परिवर्तन की तरह भारत को भी हिंदू राष्ट्र में बदला जाए: अनूप जलोटा

न्यूज़ नेशन/ न्यूज़ स्टेट से बात करते हुए अनूप जलोटा ने कहा कि केवल रामचरितमानस पढ़ने से ज्ञान नहीं होता, रामचरितमानस को जीवन में अपनाना होगा.

Updated on: 19 Feb 2023, 11:43 PM

नई दिल्ली:

प्रसिद्ध भजन गायक अनूप जलोटा इस समय उत्तर प्रदेश में राम रमैया कार्यक्रम के माध्यम से श्री राम और रामचरितमानस के प्रसंगों को लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं. न्यूज़ नेशन/ न्यूज़ स्टेट से बात करते हुए अनूप जलोटा ने कहा कि केवल रामचरितमानस पढ़ने से ज्ञान नहीं होता, रामचरितमानस को जीवन में अपनाना होगा. आजकल के युवाओं को यह बताया जाए कि अध्यात्म क्या है, योगासन क्या है. ट्रेडमिल पर चलने से सेहत नहीं बनती, बॉडी, माइंड और सोल को एक करने का काम उनका यह कार्यक्रम करेगा. अनूप जलोटा ने कहा कि हमें केवल मनोरंजन के लिए राम भजन को नही सुनना है बल्कि उसे जीवन में अपनाना भी है. रामचरितमानस को लेकर हुए विवाद पर अनूप जलोटा ने कहा कि इस ग्रन्थ को लिखे 400 साल से अधिक हो गया पर यह लोग बड़ी देर में जागे हैं. उन दिनों इनके पास दियासलाई नहीं थी क्या जो इसे जला पाते. यह सब पॉलीटिकल माइलेज है. जो आदमी पॉजिटिव सोचेगा वह ताड़न का अर्थ तारण समझेगा जो नेगेटिव सोचेगा वह ताड़न का अर्थ मार पिटाई सोचेगा. 

ये भी पढ़ें: EC के फैसले पर उद्धव बोले, BJP ने खुद तोड़ा रिश्ता, कांग्रेस की ओर धकेला

अचानक जो नेगेटिव सोचने वाली बात उत्पन्न हुई है वह अपने में सिद्ध कर देती है कि इन दिनों आपको माइलेज चाहिए इसलिए आप ऐसा कर रहे हैं. स्वामी प्रसाद मौर्या के द्वारा उनकी सरकार आने पर रामचरितमानस बैन करने के बात पर अनूप जलोटा ने कहा कि उनकी सरकार आएगी कैसे यह बड़ी बात है. जब यहां इतने अच्छे अच्छे काम हो रहे हैं तो भला यह सरकार जाएगी क्यों. अनूप जलोटा ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र है केवल इसे घोषित करना बाकी है. पाकिस्तान इस्लाम देश क्यों है क्योंकि वहां मुस्लिम अधिक हैं. अमेरिका क्रिश्चियन देश क्यों है क्योंकि वहां पर क्रिश्चियन ज्यादा रहते हैं. हमारे भारत में हिंदू ज्यादा रहते हैं इसलिए इसे हिंदू राष्ट्र होना चाहिए. 

इसका नाम भी हिंदुस्तान है इसे हिंदू राष्ट्र जल्द से जल्द घोषित होना चाहिए. अनूप जलोटा ने कहा कि संसार में एक देश तो ऐसा हो जो हिंदू राष्ट्र हो. हिंदू राष्ट्र पर हो रही सियासत पर अनूप जलोटा ने कहा कि कश्मीर में जो चेंज आया उससे किसी को कोई परेशानी नहीं हुई, कोई गोली नहीं चली सब शांति से हो गया. ऐसे ही यह हिंदू राष्ट्र बन सकता है. भारत हिंदू राष्ट्र है ही, तभी तो हर एक व्यक्ति को अपने धर्म के हिसाब से चलने की इजाजत है. हम चाहते हैं कि यह काम जल्द से जल्द हो. अनूप जलोटा ने कहा कि उनकी बातें पीएम या सीएम तक खुद पहुंच जाती है ऐसे में उन्हें इस मुद्दे के लिए उनसे मिलने की आवश्यकता नहीं है. हिन्दू राष्ट्र बनाने की कार्रवाई उन्हें करनी है.