logo-image

पैंट ने खोल दी तस्कर की पोल, सोना तस्करी का नायाब तरीका देख हैरान रह गए लोग

कोच्चि के कन्नूर हवाई अड्डे पर एक शख्स को पकड़ा गया. उसने डबल लेयर्ड की पैंट पहन रखी थी. डबल लेयर्ड पैंट में तस्कर सोना छुपाकर ला रहा था.

Updated on: 30 Aug 2021, 10:40 AM

नई दिल्ली :

तस्करी करने वाले सामान को छुपाने के लिए नए-नए तरीके निकालते रहते हैं. कभी सैंडल या जूते में छिपाकर सोना लाते हैं तो कभी पेट के अंदर ऑपरेशन के जरिए छुपा लेते हैं. कभी कपड़ों में छिपाकर लाने की कोशिश करते हैं. लेकिन इस बार एक तस्कर ने बेहद ही नायाब तरीका निकाला था सोना लाने का. लेकिन यह आइडिया भी काम नहीं आया और पकड़े गए. केरल के कोच्ची में एयरपोर्ट पर 302 ग्राम सोना पकड़ा गया वो भी लिक्विड रूप में. चलिए बताते हैं कैसे तस्कर सोना लाने का प्लान बनाया था

कोच्चि के कन्नूर हवाई अड्डे पर एक शख्स को पकड़ा गया. उसने डबल लेयर्ड की पैंट पहन रखी थी. एयर इंटेलिजेंस यूनिट को उसपर शक हुआ और उसकी तलाशी ली गई. पहले तो तलाशी में कुछ नहीं मिला. लेकिन जब उनकी नजर डबल लेयर्ड पैंट पर गई तो उन्होंने उसकी जांच की. पैंट को उतरवाकर उसे काटा गया. जैसे ही पैंट के लेयर्ड को अलग किया गया इंटेलिजेंस यूनिट हैरान रह गए. 

पैंट के अंदर पतले पेस्ट के रूप में सोना छुपाया गया था. पेस्ट को जब एक साथ इक्ट्ठा किया गया तो उसका वजन 302 ग्राम निकला. 

सीमा शुल्क निवारक इकाई के मुताबिक एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने 302 ग्राम सोना एक बहुत पतले पेस्ट के रूप में जब्त किया है, जिसे एक यात्री द्वारा पहनी गई डबल-लेयर्ड पैंट में छुपाया गया है.

इसे भी पढ़ें: यहां मुस्लिम समाज ने कराया 9 दिन का अखंड रामायण पाठ, कन्याओं को कराया भोजन

तस्कर पहले सोने को पिघलाया होगा. फिर उसे पैट की एक तहत पर फैला दिया होगा. उसके बाद एक और लेयर डालकर पैंट सिल दी गई होगी. लेकिन तस्कर का यह नायाब तरीका भी काम नहीं आया और सलाखों के पीछे पहुंच गया.