News Nation Logo
Banner

कोरोना पांबदियां लगने के बाद इस देश की पीएम ने रखी मिसाल, टाल दी खुद की शादी 

न्‍यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा एर्डर्न (Jacinda Ardern) ने अपनी शादी को ही रद्द कर दिया है. कड़े कोरोना नियमों की वजह से अब यहां मास्‍क पहनने पर ज्यादा जोर होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 23 Jan 2022, 12:15:50 PM
newzealand

कोरोना पांबदियां लगने के बाद इस देश की पीएम ने रखी मिसाल (Photo Credit: file photo)

highlights

  • कोरोना के कम्‍युनिटी स्‍प्रेड को रोकने के लिए कड़ी प्रतिबंध लगाने पड़े हैं
  • सीमित लोगों के एकत्र होने जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं

वेलिंग्टन:  

कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) इस समय से पूरी दुनिया पर दहशत की तरह मंडरा रहा है. लगभग सभी देश इस समस्या से जूझ रहे हैं. इसका नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) भी काफी तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में कई देशों ने अपने यहां पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. इनमें से एक देश न्‍यूजीलैंड (New Zealand) है. यहां पर कोरोना से हालात इतने खराब हैं कि सरकार को कोरोना के कम्‍युनिटी स्‍प्रेड को रोकने के लिए कड़ी प्रतिबंध लगाने पड़े हैं. इस कारण न्‍यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा एर्डर्न (Jacinda Ardern) ने अपनी शादी को ही रद्द कर दिया है.

दरअसल रविवार को मध्‍य रात्रि से न्‍यूजलैंड में कड़े कोरोना प्रतिबंध लगाए गए हैं. इनमें मास्‍क पहनना और सीमित लोगों के एकत्र होने जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं. लोगों के एकत्र होने पर रोक है. ऐसा हाल ही में उत्‍तर से लेकर दक्षिणी द्वीपों तक कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट के कम्‍युनिटी स्‍प्रेड के कारण किया गया है.

न्यूजीलैंड में कड़े कोरोना नियमों की वजह से अब मास्‍क पहनने पर ज्यादा जोर होगा. इनडोर हॉस्पिटैलिटी जैसे बार और रेस्तरां और शादियों जैसे आयोजनों को 100 लोगों तक सीमित किया जाएगा. एर्डर्न के अनुसार, अगर वेन्यू वैक्सीन पास का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो सीमा 25 लोगों तक कम कर दी गई है.

 

First Published : 23 Jan 2022, 12:05:19 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.