logo-image

दोस्त Sergey Brin की पत्नी के साथ अफेयर ने Elon Musk संग दोस्ती में लाई दरार

एलोन मस्क अक्सर किसी-न-किसी वजह से चर्चा में रहते हैं. लेकिन अब जबकि मस्क का अपने ही दोस्त और गूगल के सह-संस्थापक सर्गी ब्रिन (Sergey Brin) की पत्नी निकोल शनहान (Nicole Shanahan) के साथ अफेयर सामने आया है. तो वे लगातार सुर्खियों में हैं.

Updated on: 25 Jul 2022, 07:24 AM

नई दिल्ली:

एलोन मस्क (Elon Musk) को भला कौन नहीं जानता. अभी तक तो वो अपनी प्रोफेशनल लाइफ की वजह से चर्चा में थे. लेकिन अब जबकि मस्क का अपने ही दोस्त और गूगल के सह-संस्थापक सर्गी ब्रिन (Elon Musk friendship with Sergey Brin) की पत्नी निकोल शनहान (Elon Musk Nicole Shanahan) के साथ अफेयर सामने आया है. तो ये मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. बीते दिनों ये खबर सामने आयी थी कि ब्रिन ने अफेयर का पता चलने पर तलाक के लिए अर्जी दाखिल कर दी. साथ ही मस्क के साथ सालों की दोस्ती को भी खत्म कर दिया. जिसके बाद अब ये कहा जा रहा है कि इसका असर मस्क के बिजनेस पर भी पड़ सकता है. 

जानकारी के मुताबिक, जहां एक तरफ टेस्ला के उत्पादन (Tesla manufacturing) में दिक्कतें आ रहीं हैं. साथ ही ट्विटर इंक के लिए अपनी $44 बिलियन की बोली वापस लेने पर भी कोर्ट में बहस जारी है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, मस्क 240 बिलियन डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, और ब्रिन 95 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया भर में आठवें स्थान पर हैं.

मेसर्स ब्रिन और मस्क, देश के सबसे प्रसिद्ध उद्यमियों (Elon Musk Sergey Brin) में से एक हैं और लंबे समय से दोस्त थे. मस्क ने कहा है कि सालों तक वह सिलिकॉन वैली में ब्रिन के घर पर नियमित रूप से जाते रहे. वहीं, ब्रिन ने 2008 के वित्तीय संकट के दौरान मस्क को टेस्ला के लिए लगभग $500,000 दिए थे, जिस दौरान कंपनी प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रही थी. जिसके बाद साल 2015 में मस्क ने भी ब्रिन को टेस्ला के पहले ऑल-इलेक्ट्रिक स्पोर्ट-यूटिलिटी वाहनों में से एक दिया था. जो काफी ज्यादा चर्चा में रहा था. 

लेकिन हाल के महीनों में इन दो दिग्गजों और उनकी टीमों के बीच तनाव बढ़ गया है. ब्रिन ने अपने वित्तीय सलाहकारों को मस्क की कंपनियों में अपने पर्सनल इन्वेस्टमेंट्स को बेचने का आदेश दिया है. हालांकि, ये पता नहीं चल सका है कि वे निवेश कितने बड़े हैं और अभी वे बेचे गए हैं या नहीं.

रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रिन ने इसी साल जनवरी में अपनी पत्नी निकोल शनहान से तलाक की अर्जी दायर की थी. कहा जा रहा है कि ब्रिन ने अफेयर (Elon Musk Nicole Shanahan affair) की जानकारी होने के कई सप्ताह बाद तलाक दाखिल किया था. इस मामले को लेकर शनहान के करीबी ने बताया है कि ब्रिन और उनकी पत्नी अलग हो गए थे, लेकिन फिर भी साथ रह रहे थे.