logo-image

रिपोर्ट में 60 वर्षीय पुरुष प्रेग्नेंट, सुनते ही परिजनों के उड़े होश, एक लैब में कराया था टेस्ट

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खानेवाल से ऐसी ही एक घटना सामने आई है. वहां एक लैब ने 60 वर्षीय बुजुर्ग को प्रेग्नेंट घोषित कर दिया.

Updated on: 22 Apr 2020, 08:54 AM

नई दिल्ली:

इस बार पाकिस्तान (Pakistan) से जो खबर आई है, इस पर शायद ही आप भरोसा कर सके. आपके कान इस बात को मानने के लिए तैयार ना हो. हालांकि, आपने इससे पहले बुजुर्ग महिलाओं की प्रेग्नेंसी के बारे में सुना होगा. लेकिन बुजुर्ग पुरुष प्रेग्नेंट (60 Years old man pregnanat) हो जाए इस पर कोई भरोसा नहीं कर सकता. आप भरोसा करे या ना करे लेकिन यह सत्य है. जी हां पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खानेवाल से ऐसी ही एक घटना सामने आई है. वहां एक लैब ने 60 वर्षीय बुजुर्ग को प्रेग्नेंट घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें- अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव, संदेह के घेरे में कई लोग

स्वास्थ्य विभाग से इसकी शिकायत की

दरअसल अल्ला बिट्टा नाम का एक बुजुर्ग काफी दिनों से बीमार चल रहा था. खानेवाल के डीएचक्यू हॉस्पिटल में इलाज करवाने गया था. डॉक्टर ने उसे ब्लड टेस्ट के अलावा यूरिन (पेशाब) टेस्ट कराने की सलाह दी. इसके बाद वह बुजुर्ग शख्स एक प्राइवेट लैब में यूरिन टेस्ट कराने गया. कुछ घंटों के बाद जब रिपोर्ट सामने आई तो बुजुर्ग समेत सभी के होश उड़ गए. रिपोर्ट में उसे प्रेग्नेंट (गर्भवती) बताया गया. जब इसकी सूचना सरकारी अधिकारियों तक पहुंची, तो उन्हें कुछ इसमें झोल लगा.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान का घटियापनः मुंबई हमले के मास्टरमाइंड को दी 'क्लीन चिट', निगरानी सूची से हटाए 4000 आतंकियों के नाम

लैब संचालक गिरफ्तार

उन्होंने इस मामले की जांच शुरू की. यह मामला पाकिस्तान के हेल्थकेयर कमीशन तक पहुंचा. इसके बाद खानेवाल के डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर ने लैब को सील कर दिया. लैब के मालिक अमीन को गिरफ्तार कर लिया गया.  यह लैब डीएचक्यू हॉस्पिटल के पास ही है. हेल्थ डिपार्टमेंट ने लैब की पूरी जांच-पड़ताल करने के बाद कहा कि यह बिना किसी लाइसेंस के अवैध तरीके से चलाया जा रहा था. यहां कोई वैध डॉक्टर भी काम नहीं करता था. यह लैब पिछले दो साल से चल रहा था.