logo-image

दुखी सी शक्ल के साथ पैदा हुई महिला, चाह के भी हंस नहीं सकती

A Woman Who Can not Laugh: न्यूजीलैंड (New Zealand) में रहने वाली एक 24 साल की महिला को जन्म से कभी हंसना आया ही नहीं. उसकी तस्वीरें देख के हर किसी को एक पल के लिए लगता है कि महिला दुखी है इसलिए उसका चेहरा लटका हुआ है.

Updated on: 09 Aug 2022, 03:11 PM

नई दिल्ली:

A Woman Who Can't Laugh: इंसान को हंसने रोने के गुण  प्रकृति से मिलते हैं. पेट में रहते हुए बच्चे की किलकारियां नहीं सुनी जाती लेकिन जैसे ही वह इस दुनिया में अपना पहला कदम रखता सबसे पहले रो कर दिखाता है. इंसानों के बीच रह कर उसे धीरे- धीरे मुस्कुराना भी आ जाता है. लेकिन न्यूजीलैंड (New Zealand) में रहने वाली एक 24 साल की महिला को जन्म से कभी हंसना आया ही नहीं. उसकी तस्वीरें देख के हर किसी को एक पल के लिए लगता है कि महिला दुखी है इसलिए उसका चेहरा लटका हुआ है. कभी ना हंस पाने की वजह से टायला सलेमेंट (Tyla Clement) नाम की महिला ने कई बार सुसाइड करने की कोशिश भी की.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Girl Who Can’t Smile 🙃 (@taylaclement)

ना हंस पाने की वजह से अब हो रही मशहूर
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टायला सलेमेंट (Tyla Clement) को कभी ना हंस पाने की वजह से 24 सालों तक कई बार लोगों से भला-बुरा भी सुनने को मिला. दरअसल वह मजबूर थी, वह चाह कर भी हंस नहीं सकती थी. इसकी वजह थी कि टायला जन्म से एक अलग तरह के सिंड्रोम से पीड़ित थी. इस सिंड्रोम का पता खुद उसके परिवार को बच्ची के 8 महीने की हो जाने के बाद पता चला. इस सिंड्रोम की वजह से टायला सलेमेंट (Tyla Clement) के चेहरे की मसल्स मूवमेंट डेवलप नहीं हो पाई हैं. जिस वहज से वह ना तो हंस सकती है ना ही आंखों को इधर- उधर घुमा सकती है. 

ये भी पढ़ेंः पहले मैं जाउंगी फिर तुम पीछे- पीछे आना, 56 साल के अनोखे रिश्ते के बाद अलविदा हुआ प्रेमी जोड़ा

जीवन जीने की मिली अब नई राह
टायला सलेमेंट (Tyla Clement) आज एक सोशल मीडिया इंफ्लूएंशर हैं, उनकी सोशल मीडिया पर अच्छी- खासी फैन फॉलोइंग भी है. उन्हें 24 साल की उम्र में मॉडलिंग का ऑफर मिला है. जिसकी वजह से वह अब दुनिया भर में अलग पहचान के साथ जी रही हैं.