logo-image

लाइफ का सबसे वाहियात सवाल..., LIVE इंटरव्यू में बोलीं महिला 

ऑनलाइन सुविधा ने जहां जिंदगी को आसान कर दिया हैं. वहीं, ऑनलाइन सुविधा का इस्तेमाल करने के दौरान छोटी-छोटी गलती भी भारी पड़ सकती है. कुछ ऐसा ही हुआ शैलेन मार्टिनेज नाम की महिला के साथ.

Updated on: 11 Apr 2022, 03:24 PM

NEW DELHI:

कोरोना और लॉकडाउन ने आम लोगों की जिंदगी में तकनीक की अहमियत को बढ़ा दिया है. लॉकडाउन की वजह घरों में कैद लोगों के लिए काम से लेकर शॉपिंग तक सभी के लिए ऑनलाइन एक बहुत प्रिय माध्यम बनकर उभरा है. घरों में बच्चे जहां ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं. वहीं, बड़े और बुजुर्ग सभी शॉपिंग से लेकर बैंकिंग तक सभी काम ऑनलाइन करना पसंद करते हैं. वहीं, प्रोफेशनल वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. इसके अलावा नई नौकरियों के लिए साक्षात्कार भी ऑनलाइन हो रहे हैं.  ऑनलाइन सुविधा ने जहां जिंदगी को आसान कर दिया हैं. वहीं, ऑनलाइन सुविधा का इस्तेमाल करने के दौरान छोटी-छोटी गलती भी भारी पड़ सकती है. कुछ ऐसा ही हुआ शैलेन मार्टिनेज नाम की महिला के साथ. दरअसल, स्काईवेस्ट एयरलाइंस (SkyWest Airlines) में फ्लाइट अटेंडेंट के पोस्ट के लिए शैलेन मार्टिनेज नाम की महिला इंटरव्यू दे रही थी, उसे पता नहीं था कि रिकॉर्डिंग शुरू हो गई है. इस दौरान अनजाने में उसने कुछ ऐसा कह दिया, जिससे उसका काम बिगाड़ दिया. 


जॉब इंटरव्यू में बोली यह है सबसे स्टुपिड सवाल
दरअसल, शैलेन मार्टिनेज जब ऑनलाइन इंटरव्यू दे रही थी तो उसे इस बात को बिल्कुल भी एहसास नहीं था कि उसकी रिकॉर्डिंग शुरू हो गई है. लिहाजा, अनजाने में उसने अपनी भविष्य की होने वाली कंपनी के प्रश्न की आलोचना कर दी. महिला से पूछा गया था कि 'स्काईवेस्ट कंपनी के कल्चर के बारे में आपकी क्या धारणा है और यह आपके साथ कैसे संबंधित होती है?' वीडियो में दिखा रहा है कि वह इस सवाल से मायूस हो जाती है और इसे नजरअंदाज करती देखी जा रही है.  किसी से फोन पर बात करते हुए कहा कि यह मेरे जीवन में अब तक का सबसे बेवकूफी भरा सवाल है. यह बोलते हुए उसे अंदाजा नहीं था कि उसने इंटरव्यू के लिए अपना आवाज रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया था और उसकी ये बातें भी रिकॉर्ड हो गई. अब उसका यह इंटरव्यू सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लोग कमेंट्स कर रहे हैं कि उसे ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए. वहीं, कुछ लोग एक दूसरे को सीख भी दे रहे हैं कि ऑनलाइन साक्षात्कार करते वक्त सावधान रहे. नहीं तो कीमती मौका हाथ से जा सकता है. 

सॉरी के बाद भी दोबारा नहीं मिला मौका 
शैलेन मार्टिनेज को जब एहसास हुआ की उसकी यह हरकत कैमरे में कैद हो गई है तो उसे कैमरे में देखते हुए कहा कि अरे नहीं, मुझे बहुत खेद है, मुझे नहीं पता था कि यह रिकॉर्ड हो रहा है. मैं तो प्रैक्टिस कर रही थी.  इसके बाद साक्षातकर्ता ने अचानक से वीडियो बंद कर दिया. डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक मार्टिनेज के पास सवाल का जवाब देने के लिए बस एक मिनट का समय था, और इससे पहले कि वह कुछ और कर पातीं, उससे पहले समय खत्म हो गया. फुटेज के कैप्शन में मार्टिनेज ने लिखा, 'एक वीडियो इंटरव्यू के दौरान आपको सिर्फ एक बार मौका मिलता है गलती से जल्दी रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया.