News Nation Logo

एक ऐसी नौकरी, जिसमें 9 घंटे सोने के लिए मिलेंगे 1,00,000 रुपये

बेंगलुरू की एक स्‍टार्टअप कंपनी वेकफिट (Wakefit) ने ऐसी जॉब ऑफर की है. इसके लिए 1.7 लाख एप्लीकेशंस में से ड्रा के जरिए 21 भारतीयों और दो विदेशियों को चुन लिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 14 Feb 2020, 03:52:48 PM
एक ऐसी नौकरी, जिसमें 9 घंटे सोने के लिए मिलेंगे 1,00,000 रुपये

एक ऐसी नौकरी, जिसमें 9 घंटे सोने के लिए मिलेंगे 1,00,000 रुपये (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:

आपको कोई ऐसी नौकरी मिले, जो केवल सोने के लिए 1,00,000 रुपये की तनख्‍वाह दे. इसके लिए कंपनी गद्दा वगैरह भी उपलब्‍ध कराए. यह कोई कोरी कल्‍पना नहीं, बल्‍कि हकीकत है. बेंगलुरू की एक स्‍टार्टअप कंपनी वेकफिट (Wakefit) ने ऐसी जॉब ऑफर की है. इसके लिए 1.7 लाख एप्लीकेशंस में से ड्रा के जरिए 21 भारतीयों और दो विदेशियों को चुन लिया गया है. सेलेक्ट किए गए लोगों को 100 दिन तक रात को 9 घंटे सोना होगा. इसके लिए कंपनी की ओर से एक लाख रुपये तनख्‍वाह दिया जाएगा. चुने गए लोगों को सोने के लिए कंपनी के गद्दे दिए जाएंगे. साथ ही वे स्लीप ट्रैकर और विशेषज्ञों के साथ काउंसलिंग सेशन में भाग भी लेंगे. शॉर्टलिस्ट लोगों को एक वीडियो भेजना होगा, जिसमें यह बताना होगा कि नींद उन्हें कितनी अच्छी लगती है.

यह भी पढ़ें : क्‍या देश में कोई कानून नहीं बचा है? सुप्रीम कोर्ट बंद कर दें, SC ने केंद्र और दूरसंचार कंपनियों को फटकार लगाई

कंपनी की ओर से कहा गया है, 'आप अब बस सो जाएं, जितनी देर तक आप सो सकते हैं, जितना गहरा आप सो सकते हैं. आप बस आराम करें, बाकि हम पर छोड़ दें.' चुने गए 23 लोगों को एक स्लीप ट्रैकर का भी दिया जाएगा. इनलोगों को 100 दिनों के लिए 9 घंटे और सप्ताह में सात रातें घर पर ही सोने होंगे. कंपनी के अनुसार, 21 भारतीय मुंबई, बेंगलुरु, नोएडा, आगरा, गुरुग्राम, दिल्ली, चेन्नई, पुणे, भोपाल से चुने गए हैं तो एक-एक व्यक्ति अमेरिका और स्लोवाकिया से चुना गया है.

इस नौकरी के लिए 26 नवंबर 2019 को आवदेन मंगाए गए थे. इस नौकरी की खास बात यह है कि इसके लिए आपको अपनी पुरानी जॉब नहीं छोड़नी होगी. इसके अलावा आप घर बैठे रोज़ाना के काम भी निपटा सकते हैं. लिंक्डइन (Linkedin) पर इस ड्रीम जॉब को सर्वाधिक सर्च किया गया है.

यह भी पढ़ें : उमर अब्‍दुल्‍ला पर PSA के खिलाफ सारा अब्‍दुल्‍ला की याचिका पर जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन को नोटिस जारी

बताया जा रहा है कि लोगों की नींद के पैटर्न पर नजर रखने के लिए इस इंटर्नशिप की शुरुआत की गई है. कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, इंटर्नशिप के लिए ड्रेस कोड 'पजामा' है.

First Published : 14 Feb 2020, 03:42:24 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.