logo-image

शादी के लिए तरस रहा है ये 34 साल का बच्चा, पूरा मामला जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

आपको जानकर हैरानी होगी कि जीवनसाथी के लिए तरस रहे झू की आवाज भी बिल्कुल बच्चे की तरह है. लिहाजा अनजान लोग उन्हें बच्चा ही समझते हैं.

Updated on: 03 Nov 2019, 08:03 PM

नई दिल्ली:

आजकल की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास अपना ख्याल रखने का भी समय नहीं बचता. कामकाजी लोगों का चेहरा और शरीर समय से पहले ही बूढ़ा दिखने लगता है. ऐसे में लोग हजारों-लाखों रुपये खर्च कर एक बार फिर से जवान दिखने की कोशिशें करते हैं. लेकिन इस बार हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अब समय के साथ व्यस्क दिखना चाहता है. दरअसल, चीन के रहने वाले झू शेंगकाई की उम्र तो 34 साल हो गई है, लेकिन वे अभी भी एक 15-16 साल के किशोर जैसे ही दिखते हैं. यही वजह है कि झू अब इन सभी से परेशान हो चुके हैं, क्योंकि उनकी शादी नहीं हो पा रही है.

ये भी पढ़ें- 50 वर्षीय मां के लिए दूल्हे की तलाश कर रही है बेटी, वर में होनी चाहिए ये खूबियां

आपको जानकर हैरानी होगी कि जीवनसाथी के लिए तरस रहे झू की आवाज भी बिल्कुल बच्चे की तरह है. लिहाजा अनजान लोग उन्हें बच्चा ही समझते हैं. झू का कहना है कि उनके सभी दोस्तों की शादी के बाद बच्चे भी हो गए हैं. लेकिन झू अभी भी अपनी शारीरिक डिसॉर्डर की वजह से 34 साल के होने के बावजूद एक किशोर जैसे दिखते हैं. जिंदगी से परेशान हो चुके झू को लगता है कि वे एक अभिशाप के शिकार हैं, जिसकी वजह से उनका शारीरिक विकास नहीं हो रहा है.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: बारिश की वजह से रद्द हुआ पहला टी20 मैच, ऐरॉन फिंच ने खेली तूफानी पारी

सैलून चलाने वाले झू ने बताया कि 6 साल की उम्र में उन्हें सिर पर चोट लग गई थी. हैरानी की बात ये थी कि गहरी चोट लगने के बावजूद उनके सिर से खून नहीं निकला. हालांकि उन्हें कुछ देर बाद तेज बुखार हो गया था. तबीयत खराब होने के बाद उनके माता-पिता उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने बताया कि चोट लगने के बाद झू के सिर में ही खून जम गया. डॉक्टरों ने सर्जरी कर उनके सिर में जमे खून को निकाला तो लगा कि अब सबकुछ ठीक हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- Video: राजस्थान के भरे बाजार में दौड़ लगाते हुए दुकान में घुसा तेंदुआ, फिर आगे जो कुछ हुआ...

लेकिन ऐसा नहीं हुआ, झू के माता-पिता ने करीब 3 साल बाद एहसास किया कि 9 साल की उम्र के हिसाब से उसका शारीरिक विकास नहीं हो रहा है. झू को जब उसके माता-पिता अस्पताल लेकर पहुंचे तो जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि उसकी पीयूषिका ग्रंथि ठीक से काम नहीं कर रही है. बस यही वजह है कि झू की उम्र के हिसाब से उनका शारीरिक विकास नहीं हो पा रहा है.