News Nation Logo
Banner

हथौड़े-पेचकस से कर दी 84 महिलाओं की हत्या, जानें कौन है दुनिया का वो खूंखार सीरियल किलर

हत्याएं की खबर सुनते ही लोगों का मन बैठ जाता है. एक अजीब सी कंपन होने लगती है. लेकिन आपको एक ऐसे सीरियल किलर के बारे में बता रहे हैं. जिसने अभी तक 84 महिलाओं को मौत के घाट उतार चुका है. वैसे तो आपने अभी तक बहुत सारे सीरियल किलर के बारे में सुना होगा,

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 25 Jul 2020, 04:45:44 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हत्याएं की खबर सुनते ही लोगों का मन बैठ जाता है. एक अजीब सी कंपन होने लगती है. लेकिन आपको एक ऐसे सीरियल किलर के बारे में बता रहे हैं. जिसने अभी तक 84 महिलाओं को मौत के घाट उतार चुका है. वैसे तो आपने अभी तक बहुत सारे सीरियल किलर के बारे में सुना होगा, जिन्होंने कई लोगों की बेरहमी से हत्याएं की होंगी. लेकिन यह अजीब सीरियल किलर है. वह रूस से तालुकात रखता है. इस खुंखार किलार ने 84 महिलाओं के कत्ल करने करने की बात खुद कबूल की है. उसने हथौड़ों और पेचकस से ही इतने सारी हत्याएं कर दीं. दरअसल, मिखाइल पोपकोव नाम का यह सीरियल किलर रूस का एक पूर्व पुलिसकर्मी है.

यह भी पढ़ें- Sarkari Naukri : UPSC लाया सुनहरा अवसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और अन्‍य पदों पर निकली वैकेंसी

हत्यारे की उम्र 56 साल है

पोपकोव पर 18 से 50 साल की महिलाओं के बलात्कार और हत्या के लिए दो बार मुकदमा दर्ज हो चुका है. पोपकेव ने अधिकतर महिलाओं की हत्या 1992 से 2010 के बीच की थी और अभी तक पुलिस के अनुसार हत्याओं की आधिकारिक संख्या 81 है. इस सनकी हत्यारे की उम्र 56 साल है. पोपकोव ने एक जासूस से कहा कि उसने उस महिला को यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया, जिसको लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ और उसने गुस्से में उस महिला की हत्या कर दी. पोपकोव से जुड़े इन मामलों को जांच कर रहे प्रमुख जांच अधिकारी लेफ्टिनेंट-कर्नल एवेर्जेचेवस्की ने कहा कि मुझे यकीन है कि पोपकोव ने 200 लोगों की हत्या की होगी. पोपकोव हत्या करने के लिए कुल्हाड़ियों, हथौड़ों, चाकू, पेचकश और कुदाल का इस्तेमाल करता था.

First Published : 25 Jul 2020, 04:45:44 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो