News Nation Logo

17 साल से घने जंगल में रह रहा है ये शख्स, कारण जान चौंक जाएंगे आप

जंगल में चंद्रशेखर तक पहुंचने के लिए 4 किलोमीटर चलना पड़ता है. वहां उनकी पुरानी एंबेसडर कार खड़ी है. जिसमें 17 साल बाद भी रेडियो काम करता है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 08 Oct 2021, 10:02:52 AM
man living in forest

17 साल से घने जंगल में रह रहा है ये शख्स (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर )

नई दिल्ली :

कर्ज नहीं चुका पाने की वजह से एक शख्स दुनिया से रिश्ता तोड़ जंगल में जा बसा. कहानी कर्नाटक के एक शख्स की है जो पिछले 17 साल से घने जंगलों के बीच अपने एंबेसडर कार में रह रहा है. शख्स का नाम चंद्रशेखऱ गौड़ा है. इनकी उम्र 56 साल की है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो चंद्रशेखर दक्षिण कन्नड़ जिले के सुलिया के पास घने जंगल में रह रहे हैं. दरअसल, कृषि लोन नहीं चुकाने की वजह से चंद्रशेखर को 1.5 एकड़ जमीन खो देना पड़ा. जिसके बाद वो जंगल आ गए. 

जंगल में चंद्रशेखर तक पहुंचने के लिए 4 किलोमीटर चलना पड़ता है. वहां उनकी पुरानी एंबेसडर कार खड़ी है. जिसमें 17 साल बाद भी रेडियो काम करता है. हालांकि चंद्रशेखर जंगल में रहते-रहते बुढ़े हो चुके हैं. उनके बाल उड़ गए हैं. बुढ़ापे के कारण शरीर पर झुर्रियां और उनकी हड्डियां भी दिखाई दे जाती हैं.

मीडिया हाउस की मानें तो चंद्रशेखर के पास कपड़ों के दो टुकड़े और एक जोड़ी चप्पल है. उनके बाल और दाढ़ी बढ़ चुके हैं. वह जंगल के हिसाब से जीना सीख चुके हैं. 

इसे भी पढ़ें:अरुणाचल में चीन ने फिर की घुसपैठ की कोशिश, LAC पर 200 चीनी सैनिकों को खदेड़ा

मीडिया हाउस की बात करें तो चंद्रशेखऱ के पास 1.5 एकड़ जमीन थी. उन्होंने खेती के लिए साल 2003 में सहकारी बैंक से 40 हजार रुपए कर्ज लिए. लेकिन वो उसे चुका नहीं पाए. जिसके बाद बैंक ने उनकी जमीन ले ली. चंद्रशेखर इसकी वजह से परेशान रहने लगे. रहने के लिए घर नहीं होने की वजह से वो अपनी कार से बहन के घर गए. लेकिन वहां भी कुछ दिन बाद अनबन होने की वजह से कार लेकर जंगल में चले गए और वहीं रहने लगें. चंद्रशेखर नदी में नहाते हैं. जंगल में टोकरी बुनकर वो गांव में बेचते हैं और उसी से अनाज खरीद कर खाते हैं. 

ऐसा नहीं है कि वो जंगल से वापस नहीं आना चाहते हैं. उनकी आज भी इच्छा है कि उनकी जमीन वापस मिल जाए. इसलिए सारे कागजात संभालकर रखे हैं. 

 

First Published : 08 Oct 2021, 09:55:31 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.