News Nation Logo

उत्तर प्रदेश: एक घर से निकले 50 सांप तो जानें फिर क्या हुआ

सांप का नाम सुनते ही लोगों के शरीर में अजीब सी कंपन होने लगती है. अचानक सामने आ जाए तो लोग थरथर कांपने लगते हैं. सांप को धरती पर सबसे खतरनाक जीवों के रूप में जाना जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 12 May 2021, 06:58:47 PM
snakes

एक घर से निकले 50 सांप तो जानें फिर क्या हुआ (Photo Credit: फाइल फोटो)

फतेहपुर :

सांप का नाम सुनते ही लोगों के शरीर में अजीब सी कंपन होने लगती है. अचानक सामने आ जाए तो लोग थरथर कांपने लगते हैं. सांप को धरती पर सबसे खतरनाक जीवों के रूप में जाना जाता है. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में स्थित जहानाबाद पुलिस क्षेत्र में आने वाले लालूगंज इलाके में उस समय भय व्याप्त हो गया, जब एक घर से एक के बाद एक सांप निकलने लगे. घर के मालिक गया प्रसाद ने कहा कि उन्होंने मंगलवार दोपहर को अपने घर में कुछ सांप के बच्चों को देखा, जिसके बाद उन्होंने इन्हें पकड़ा और दूर ले जाकर खाली स्थान पर छोड़ दिया. 

बाद में शाम होते-होते घर के सभी कोनों से एक के बाद एक सांप निकलने लगे. घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही उनके घर के पास ग्रामीण बड़ी संख्या में एकत्रित होने लगे. 

इसके बाद एक सपेरा (सांप पकड़ने वाला) बुलाया गया और घर में मौजूद सांपों को पकड़ा गया और बाद में इन्हें पास के एक वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया. गया प्रसाद ने कहा, हमने अब तक 50 से अधिक सांपों को पकड़ा है. घटना से क्षेत्र में भय और दहशत फैल गई है और लोग यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि घर में खासतौर पर बच्चों का खास ध्यान रखा जाए.

इसी तरह की एक घटना 2018 में मेरठ जिले में सामने आई थी, जहां सलीम अहमद नामक एक व्यक्ति के घर में 150 से अधिक सांप निकले थे. वन अधिकारियों ने बाद में कहा कि यह संभावना है कि सांप ने घर के किसी बिल या छेद में अंडे रखे होंगे और इन्हीं में से सांप के बच्चे निकले होंगे.

अजगर-कोबरा जैसे जहरीले सांपों से इस शख्स को है बेहद प्यार, गोद में लेकर खेलते हैं

सांप पालतू जीव तो नहीं है, लेकिन कुछ लोगों को इससे खास लगाव होता है. एक ऐसे ही शख्स के बारे में बता रहे हैं, जिसको सांपों से बहुत लगाव है. सांप के साथ खिलौने जैसे खेलते हैं. सांप भी कोई ऐसे-वैसे नहीं, कोबरा-अजगर के साथ खेलते हैं. गोद में लेकर उसकी सफाई करते हैं. ये शख्स म्यांमार के यंगून में बौद्ध भिक्षु विलेथा सिकटा हैं. उन्होंने ठुका टेटो मठ में अजगर, वाइपर और कोबरा जैसे खतरनाक सांपों के लिए एक आश्रय स्थल बनाया है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 May 2021, 06:58:47 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.