News Nation Logo

8 लाख का फ्यूल खर्च हो गया प्लेन का...इस शख्स ने महज 18 हजार दे अकेले ही किया सफर

18 हजार रुपये की टिकट के साथ आए भावेश जावेरी के लिए 360 सीटों वाले बोइंग 777 विमान ने लगभग 8 लाख रुपये कीमत का 17 टन ईंधन जलाकर मुंबई से यूएई तक की उड़ान भरी.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 May 2021, 03:37:05 PM
boeing 777

8 लाख का फ्यूल खा गया प्लेन...इस शख्स ने महज 18 हजार दे अकेले किया सफर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हवाई यात्रा आपने भी बहुत की होंगी. आपके लिए भी बहुत कुछ खास रहा होगा. हवाई सफर में कुछ लम्हे आपके लिए भी यादगार रहे होंगे, लेकिन 40 साल के भावेश जावेरी का हवाई सफर ऐसा रहा कि इसके बारे में सुनकर आप आश्चर्य में पड़ जाएंगे. 18 हजार रुपये की टिकट के साथ आए भावेश जावेरी के लिए 360 सीटों वाले बोइंग 777 विमान ने लगभग 8 लाख रुपये कीमत का 17 टन ईंधन जलाकर मुंबई से यूएई तक की उड़ान भरी. इतना ही नहीं, पूरे हवाई सफर के दौरान सिर्फ जावेरी के नाम से ही फ्लाइट से पब्लिक अड्रेस किया गया.

यह भी पढ़ें : मिट्ठू हाथी पर दफा 302 का मुकदमा, डेढ़ साल से बेड़ियों में है कैद, अब जगी रिहाई की उम्मीद 

सुनने में यह भले ही अविश्वसनीय लगे, लेकिन भावेश जावेरी के साथ विमान कंपनी के लिए भी यह सफर यादगार रहा. भावेश जावेरी की किस्मत ने उन्हें ऐसा लकी इंसान बना दिया कि 360 सीटों वाला बोइंग 777 विमान, ढाई घंटे का सफर और फ्लाइट में यात्रा करने वाला केवल एक यात्री, उसका किराया मात्र 18 हजार रुपये था. बीते 19 मई को भावेश जावेरी ने मुंबई से दुबई की यात्रा की और पूरे विमान में सिर्फ वही अकेले यात्री थे.

एक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, बातचीत में भावेश जावेरी ने उस यादगार अनुभव को साझा करते हुए बताया कि वह जब विमान में चढ़े तो एयर होस्टेज ने तालियों से स्वागत किया. इतना ही नहीं, कॉकपिट कमांडर ने खुद उसके पास आए और उससे बात की. भावेश जावेरी ने कहा कि उसने पिछले दो दशकों में 240 से भी अधिक विमान यात्राएं कीं, लेकिन यह उनके लिए सबसे शानदार और अनोखा अनुभव रहा.

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन में लगातार टल रही थी शादी, दूल्हे ने उठाया ऐसा कदम कि दुल्हन के साथ मिल गया इनाम

अब दुबई में बस चुके भावेश जावेरी ने बताया कि यात्रा के दौरान फ्लाइट से उनके लिए पब्लिक अड्रेस को पर्सनल टच दिया गया, जैसे- 'मिस्टर जावेरी अपनी सीट बेल्ट बांध लीजिए', 'मिस्टर जावेरी हम अब लैंड करने की तैयारी कर रहे हैं'. भावेश जावेरी ने बताया कि दुबई पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर बाहर निकलने के दौरान कन्वेनर बेल्ट से सामान उठाया, जो कि इकलौता लगेज था.

ऐसा कैसे संभव हुआ?

यह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की तरफ से यात्रा पर जारी प्रतिबंध के मद्देनजर हुआ. दरअसल, केवल यूएई के नागरिक, यूएई गोल्डन वीजा धारक और राजनयिक मिशन से जुड़े लोग ही भारत से यूएई की यात्रा कर सकते हैं और भावेश जावेरी दुबई में बस चुके हैं. एक अधिकारी का कहना है कि ऐसा इसलिए हो सकता है कि विमान दुबई से मुंबई आया होगा, फिर वापसी की यात्रा में खाली लौट रहा होगा. हालांकि अगर इंडियन एयरक्राफ्ट चार्टर इंडस्ट्री के एक ऑपरेटर की मानें तो मुंबई-दुबई रूट पर बोइंग 777 विमान बुककर जाने में 70 लाख रुपये का खर्चा आता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 May 2021, 03:37:05 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.