News Nation Logo

सिर्फ 18 घंटे में बना डाली 25.54 KM लंबी सड़क, लिम्का बुक में दर्ज होगी उपलब्धि

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसके लिए सभी 500 कर्मचारियों और ठेकेदार सहित एनएचएआई की सराहना की है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Feb 2021, 08:10:58 AM
18 घंटे में बना दी 25.54 किमी लंबी सड़क, लिम्का बुक में दर्ज होगा नाम

18 घंटे में बना दी 25.54 किमी लंबी सड़क, लिम्का बुक में दर्ज होगा नाम (Photo Credit: IANS)

highlights

  • भारत के सड़क और परिवहन मंत्रालय के नाम दर्ज हुआ रिकॉर्ड
  • 18 घंटे में बना डाली 25.54 किलोमीटर लंबी सड़क
  • ठेकेदार कंपनी के 500 कर्मचारियों ने लगातार किया काम
  • नितिन गडकरी ने कहा 110 किमी का कार्य प्रगति पर है

नई दिल्ली:

भारत का सड़क और परिवहन मंत्रालय देश के विकास में अविश्वसनीय काम कर रहा है. भारत के विकास के लिए खुद सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी काम के प्रति बेहद गंभीर हैं. लिहाजा, मंत्रालय के अधिकारी से लेकर कर्मचारी भी विकास कार्यों को लेकर किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं करना चाहते हैं. इसी सिलसिले में नितिन गडकरी के सड़क और परिवहन मंत्रालय ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जिसे जानने के बाद आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. इतना ही नहीं, सड़क और परिवहन मंत्रालय के इस कारनामे की वजह से उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस में बगावत, 'उत्तर-दक्षिण' बयान पर जी-23 का धमाका जम्मू में संभव!

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के तहत काम करने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के कार्य को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में जगह मिलेगी. वजह यह है कि एनएचएआई ने 25.54 किलोमीटर के सिंगल लेन डांबरीकरण कार्य को सिर्फ 18 घंटे में पूरा करने की उपलब्धि हासिल की है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसके लिए सभी 500 कर्मचारियों और ठेकेदार सहित एनएचएआई की सराहना की है.

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने हाल ही में सोलापुर-विजापुर राजमार्ग पर 4-लेनिंग कार्य के अंतर्गत 25.54 किलोमीटर के सिंगल लेन डांबरीकरण कार्य को 18 घंटे में पूरा किया है, जिसे 'लिम्का बुक ऑफ रेकॉर्डस' में दर्ज किया जाएगा. गडकरी ने कहा, ठेकेदार कंपनी के 500 कर्मचारियों ने इसके लिए मेहनत की है. मैं उन कर्मचारियों सहित राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक, अधिकारी, ठेकेदार कंपनी के प्रतिनिधि और परियोजना अधिकारियों का अभिनंदन करता हूं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में मरियम नवाज को दिखाया 'हिंदू देवी', इमरान खान के सांसद को मांगनी पड़ी माफी

नितिन गडकरी ने बताया कि वर्तमान में सोलापुर-विजापुर राजमार्ग के 110 किमी का कार्य प्रगति पर है जो अक्टूबर 2021 तक पूरा हो जाएगा. गडकरी ने उत्तराखंड के लिए शुक्रवार को दिल्ली-देहरादून के नये इकोनॉमिक कॉरिडॉर की घोषणा की. 210 किमी कुल लंबाई के 6-लेन के इस परियोजना की कुल लागत 12,300 करोड़ है. अगस्त 2021 तक यह परियोजना अवार्ड हो जाएगा और 2023 तक पूर्ण होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Feb 2021, 08:10:58 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.