News Nation Logo
CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

17 साल की नीलांशी ने 11 साल से नहीं कटवाए बाल, वजह जानकर माथा पकड़ लेंगे आप

गुजरात के मोडासा की रहने वाली इस लड़की का नाम नीलांशी पटेल है. नीलांशी अभी सिर्फ 17 साल की हैं और 12वीं कक्षा की छात्रा हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 30 Jan 2020, 07:01:46 PM
नीलांशी पटेल

नीलांशी पटेल (Photo Credit: https://www.guinnessworldrecords.com/)

नई दिल्ली:

फैशन के इस दौर में क्या लड़कियां और क्या लड़के. लेकिन एक बात तो तय है कि फैशन के मामले में लड़कियों का कोई तोड़ नहीं है. मॉडर्न फैशन की इसी कड़ी में एक ऐसा मामले सामने आया है, जिसे जानने के बाद आप अपना माथा पकड़ लेंगे. आप ये तो बहुत अच्छे से जानते होंगे कि लड़कियां अपने बालों को लेकर कितनी गंभीर रहती हैं. इसी सिलसिले में आज हम आपको गुजरात की एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने अपने लंबे बालों की वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स अपना नाम दर्ज करा लिया है.

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल ने किया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

गुजरात के मोडासा की रहने वाली इस लड़की का नाम नीलांशी पटेल है. नीलांशी अभी 17 साल की है. आपको जानकर हैरानी होगी कि नीलांशी ने बीते 11 सालों से अपने बाल ही नहीं कटवाए. जिसकी वजह से आज के समय में उनके बालों की लंबाई 6 फीट और 2.8 इंच है. हालांकि, जब साल 2018 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में उनका नाम दर्ज किया गया था उस समय नीलांशी के बालों की लंबाई 5 फीट 7 इंच थी. लेकिन बीते साल 2019 में उनके बालों की लंबाई बढ़ गई. जिसके बाद सितंबर 2019 में एक बार फिर उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की 72वीं पुण्यतिथि पर राष्ट्रपिता को अर्पित की श्रद्धांजलि

12वीं कक्षा की छात्रा नीलांशी, मोडासा के सायरा गांव की रहने वाली हैं. नीलांशी माता-पिता की इकलौती बेटी है. नीलांशी ने बताया कि जब वह 6 साल की थीं तो उन्होंने कभी-भी बाल नहीं कटवाने का फैसला किया था. दरअसल, बाल नहीं कटवाने के पीछे भी एक बड़ी वजह है. नीलांशी की मानें तो बचपन में जब वे बाल कटवाने गई थीं तो हेयर ड्रेसर ने उनके बाल खराब कर दिए थे. जिसके बाद उन्होंने अपने बालों पर कभी-भी कैंची नहीं लगवाई.

First Published : 30 Jan 2020, 07:01:46 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो