News Nation Logo
मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

केरल की 104 साल की दादी का कमाल, 100 में से 89 अंक लाकर सोशल मीडिया पर छाईं 

केरल की 104 साल की दादी का कमाल जानकर आप भी कुछ देर के लिए चौंक जाएंगे. इस उम्र में दादी अम्मा ने ज्ञान की दुनिया में एक ऐसा कारनामा किया है कि हर कोई उनकी तारीफ कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 16 Nov 2021, 01:34:55 PM
Kerala s 104 year old Kuttiyamma Scores 89 Out of 100

Kerala's 104 year old Kuttiyamma Scores 89 Out of 100 (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • केरल की 104 वर्षीय दादी की हर ओर हो रही है तारीफ
  • दादी ने परीक्षा में 100 में 89 अंक लाकर सबको चौंकाया
  • केरल के शिक्षा मंत्री वासुदेवन शिवनकुट्टी ने दी शुभकामनाएं 

कोच्चि:

कामयाबी के लिए उम्र किसी के लिए भी मोहताज नहीं होती. यदि आपमें जोश और जुनून है तो आप किसी भी उम्र में कोई भी चीज हासिल कर सकते हैं. केरल की 104 वर्ष की एक दादी अम्मा ने ऐसा ही कमाल किया है जिसने इस उम्र में आकर ऐसा कार्य किया है जिसकी चारों ओर तारीफ हो रही है. दादी ने राज्य सरकार की सतत शिक्षा पहल द्वारा आयोजित एक परीक्षा में 100 में 89 अंक लाकर सबको चौंका दिया है. केरल के शिक्षा मंत्री वासुदेवन शिवनकुट्टी ने भी 104 वर्षीय दादी की इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं दी हैं. 

यह भी पढ़ें : 25 साल से निस्वार्थ सेवा में जुटे रिक्शा चालक को मिला इनाम, महिला ने दान कर दी इतने करोड़ की संपत्ति 

शिक्षा मंत्री ने शुक्रवार को राज्य सरकार की सतत शिक्षा पहल द्वारा आयोजित एक परीक्षा में अच्छा स्कोर करने के बाद 104 वर्षीय कुट्टियम्मा की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है. शिक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा है, कोट्टायम की 104 वर्षीय कुट्टियाम्मा ने केरल राज्य साक्षरता मिशन की परीक्षा में 100 में से 89 अंक हासिल किए हैं ज्ञान की दुनिया में प्रवेश करने के लिए उम्र कोई बाधा नहीं है. अत्यंत सम्मान और प्रेम के साथ, मैं कुट्टियम्मा और अन्य सभी नए शिक्षार्थियों को शुभकामनाएं देता हूं. उन्होंने साथ में एक उत्साहजनक कुट्टियाम्मा की तस्वीर भी पोस्ट की है. केरल राज्य साक्षरता मिशन राज्य सरकार द्वारा चलाया जाता है और इसका उद्देश्य सभी नागरिकों के लिए साक्षरता, सतत शिक्षा और आजीवन सीखने को बढ़ावा देना है. वर्तमान में, यह चौथी, सातवीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए समकक्षता कार्यक्रम चलाता है. 

First Published : 15 Nov 2021, 11:08:53 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो