News Nation Logo

सर्जरी के दौरान शख्स के पेट से निकला 1 किलो लोहा..वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स को शराब पीने की काफी आदत थी.. मगर पिछले एक महीने से उसने शराब छोड़ दी थी.. जिसकी तलब से बचने के लिए वो लोहे के छोटे-छोटे टुकड़े खाने लगा था. कुछ ही दिनों में ये आदत लत में बदल गई.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 02 Oct 2021, 05:59:02 PM
surgery98

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: social media)

highlights

  • सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी सर्जरी 
  • यूजर्स बोले ऐसा क्या खाता होगा शख्स जो निगल गया इतना लोहा
  • अचानक होने लगा भयंकर दर्द..जिसके बाद करानी पड़ी सर्जरी 

New delhi:

खाने की अगर बात करें तो लोगों को अलग-अलग प्रकार की डिश खाना पसंद होता है. कई लोग क्षेत्र के हिसाब से भी व्यंजन पसंद करते हैं. पर क्या आप ये अंदाजा भी लगा सकते हैं कि कोई शख्स लोहा (Iron) भी खाता होगा. जी हां आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स की कहानी बताने जा रहे हैं. जिसके पेट से सर्जरी के दौरान करीब एक किलो  (one Kilo iron) से भी ज्यादा लोहा निकला है.. डॅाक्टर भी शख्स के पेट से निकले लोहे को देखकर हैरान रह गए. यह सर्जरी इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी है. साथ ही यूजर्स अपने-अपने अंदाज से कमेंट्स भी कर रहे हैं..खैर जो भी हो शख्स को शौक बहुत ही अजीब था.

यह भी पढें :जंगली तोता बन गया बच्चों का गहरा दोस्त...लोग बोले दोस्ती हो तो ऐसी

शराब पीता था शख्स 
द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स को शराब पीने की काफी आदत थी.. मगर पिछले एक महीने से उसने शराब छोड़ दी थी.. जिसकी तलब से बचने के लिए वो लोहे के छोटे-छोटे टुकड़े खाने लगा था. कुछ ही दिनों में ये आदत लत में बदल गई. जब लोहे ने अंदर से आंतों को डैमेज करना शुरू कर दिया. एक दिन अचानक लिथुआनिया (Lithuania) में रहने वाले शख्स के पेट में भयंकर दर्द (Abdominal Pain) हुआ.. जिसके बाद वह डॅाक्टर के पास पहुंचा तो चिकित्सकों ने एक्सरे कराने के लिए कहा. एक्सरे रिपोर्ट देखने के बाद डॅाक्टर भी हैरत में पड़ गए और तत्काल ही सर्जरी के लिए कहा गया. डॅाक्टर के मुताबिक शख्स के पेट से करीब एक किलो लोहा निकला है.. इससे पहले उन्होने ऐसी कोई सर्जरी नहीं की. जिसमें पेट से इतना लोहा निकाल दिया गया.

डॅाक्टर्स बोले आयरन मैन 
चिकित्सकों के मुताबिक नटबोल्ट (Nut), छोटे चाकू (Knives) आदि जैसी कई लोहे की छोटी-बड़ी चीजें नजर आईं. जब हमने उसके पेट का ऑपरेशन किया तो उसमें से 1 किलो के करीब कीलें, नटबोल्ट, पेच आदि निकाले गए. वहां एक सर्जन ने शख्स को आयरन मैन कहा और बताया कि तीन घंटे से ज्यादा चला ये ऑपरेशन बेहद अनोखा था.
सोशल मीडिया के यूजर्स भी यह अचंभित करने वाली सर्जरी के बारे में जानकर हैरतअंगेज है..

First Published : 02 Oct 2021, 05:59:02 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.