logo-image

33 विधायकों के पार्टी बदलने के बाद अरुणाचल में खिला कमल, बीजेपी शासन वाला 10वां राज्य बना

बीजेपी शासन वाला अरुणाचल प्रदेश में 10वां राज्य बन गया है। शनिवार को पीपीए के 33 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे।

Updated on: 01 Jan 2017, 08:32 AM

नई दिल्ली:

अरुणाचल प्रदेश में चल रही राजनीतिक उठापटक मुख्यमंत्री पेमा खांडू समेत पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल प्रदेश (PPA)के 33 विधायकों के शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो के साथ ही खत्म हो गई। इसके बाद राज्य में बीजेपी की सरकार बन गई है।

बीजेपी शासन वाला अरुणाचल प्रदेश में 10वां राज्य बन गया है। वहीं बीजेपी के सहयोग के सरकार बनाने वाला 14 वां राज्य है जहां पार्टी सत्ता में है।

सीएम पेमा खांडू के बीजेपी में शामिल होने की शुभकामनाएं देते हुए इस बात की जानकारी देते हुए बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने ट्विटर पर दी। राम माधव ने कहा,' अरुणाचल प्रदेश में अब बीजेपी की सरकार है। सीएम पेमा खांड़ू ने पीपीए के 33 विधायकों के साथ बीजेपी में विलय कर लिया है। अब बीजेपी सरकार में 45+2 निर्दलीय विधायकों के समर्थन के साथ विधानसभा में 60 सदस्य हो गए है।'

खांडू ने विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से कहा, 'अरूणाचल प्रदेश में आखिरकार कमल खिल गया। राज्य में लोग नए सरकार के नेतृत्व में नए साल में विकास की नई सुबह देखेंगे।' भाजपा में विलय के फैसले पर प्रकाश डालते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि परिस्थितियों ने विधायकों को लोगों एवं राज्य के हित में यह फैसला लेने के लिए मजबूर कर दिया।'

बता दें कि पीपीए ने गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में खांडू समेत 6 विधायकों को सस्पेंड कर दिया था। जिसके बाद वहां राजनीतिक संकट गहरा गया था।