logo-image

बैडमिंटन: पुरुष युगल में भारत को लगी निराशा हाथ, मनु अत्री- बी. सुमिथ की जोड़ी बाहर

विश्व बैडमिंटन चैम्पियशिप के पहले ही दिन सोमवार को पुरुष युगल वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी है।

Updated on: 21 Aug 2017, 11:52 PM

ग्लास्गो:

विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के पहले ही दिन सोमवार को पुरुष युगल वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी है। भारत के मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा है।

अत्री और सुमिथ की जोड़ी को कोरिया की चुंग इयुई सियोक और किम डुकयोंग की जोड़ी ने मात देते हुए चैम्पियशिप से बाहर का रास्ता दिखाया।

कोरियाई जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 34 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 21-11 से मात दी।

मिश्रित युगल में भारत की प्रजाक्ता सावंत ने अपने मलेशियाई जोड़ीदार योगेंद्र कृष्णन के साथ पहले दौर में जीत हासिल की है। इस जोड़ी ने चीनी ताइपे की यु चिंग याओ और चियांग काई सिन की जोड़ी को 49 मिनट में 21-15, 13-21, 21-18 से मात दी।

और पढ़ेंः प्रो कबड्डी लीग की टीआरपी ने क्रिकेट को पटका, Ind Vs Sri Lanka सीरीज से ज्यादा दर्शक मिले

महिला एकल वर्ग में भारत की तन्वी लाड ने जीत हासिल करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। पहले दौर में उन्होंने इंग्लैंड की चोले बर्च को 56 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 17-21, 21-10, 21-19 से मात दी।

पुरुष एकल वर्ग में समीर वर्मा भी दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे हैं। उनका मुकाबला स्पेन के पाब्लो अबियान से था, जो दूसरे गेम के दौरान रिटायर हो गए। स्पेनिश खिलाड़ी ने जब कोर्ट छोड़ा तब वह पहला गेम 8-21 से हार चुके थे और दूसरे गेम में वह 4-17 से पीछे चल रहे थे।