logo-image

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पिनशिप: देविंदर कंग जेवलिन थ्रो के फाइनल राउंड में, नीरज चोपड़ा बाहर

फाइनल राउंड में पहुंचने के लिए उन्हें 83 मीटर भाला फेंकना था। कंग ने पहले और दूसरे थ्रो में क्रमश: 82.22 मीटर और 82.14 मीटर दूर भाला फेंका।

Updated on: 11 Aug 2017, 09:09 AM

नई दिल्ली:

भारत के देविंदर सिंह कंग लंदन में जारी वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के जेवलिन थ्रो (भाला फेंक स्पर्धा) के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। वहीं, नीरज चोपड़ा क्वालीफिकेशन राउंड से बाहर हो गए हैं।

चैम्पियनशिप में गुरुवार को ग्रुप-बी के क्वालीफिकेशन राउंड के तीसरे और आखिरी थ्रो में कंग ने 84.22 मीटर दूर भाला फेंका। फाइनल राउंड में पहुंचने के लिए उन्हें 83 मीटर भाला फेंकना था। कंग ने पहले और दूसरे थ्रो में क्रमश: 82.22 मीटर और 82.14 मीटर दूर भाला फेंका।

ग्रुप-ए से 13 थ्रोअर और ग्रुप-बी से सात थ्रोअर फाइनल राउंड में पहुंचे हैं। फाइनल राउंड 12 अगस्त को होना है। फाइनल में पहुंचने वालों में कंग सातवें स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ें: प्रो कबड्डी लीग : बेंगलुरू को हरा तमिल थलाइवाज ने खोला खाता

नीरज हुए नाकाम

इससे पहले ग्रुप-ए से नीरज फाइनल राउंड में जगह बनाने में कामयाब रहे। नीरज पर सभी की निगाहे थी। नीरज अपने तीनों ही थ्रो में भाला 83 मीटर तक नहीं फेंक सके और उनका सबसे अच्छा थ्रो पहली कोशिश में 82.26 मीटर रहा।

19 साल के वर्ल्ड जूनियर रिकॉर्डधारी नीरज का दूसरा थ्रो फाउल रहा जबकि तीसरी कोशिश में उन्होंने 80.54 मीटर थ्रो फेंका। बता दें कि नीरज का व्यक्तिगत बेस्ट थ्रो 86.48 मीटर है जबकि इस सीजन का उनका बेस्ट थ्रो 85.63 मीटर रहा है।

यह भी पढ़ें: नस्लवादी टिप्पणी करने वालों को अभिनव मुकुंद ने दिया करारा जवाब