News Nation Logo

एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप: विकास सहित तीन मुक्केबाज पहुंचे क्वार्टर फाइनल में

भारत के मुक्केबाज विकास कृष्ण समेत 3 अन्य बॉक्सरों ने एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। सोमवार को हुए मैच में विकास (75 किग्रा) ने शानदार खेलते हुए महज दो मिनट में ही थाईलैंड के पाथमोसाक कुट्टिया को परास्त कर दिया।

News Nation Bureau | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 02 May 2017, 05:36:19 PM
एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप

नई दिल्ली:

भारत के मुक्केबाज विकास कृष्ण समेत 3 अन्य मुक्केबाजों ने एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। सोमवार को हुए मैच में विकास (75 किग्रा) ने शानदार खेलते हुए महज दो मिनट में ही थाईलैंड के पाथमोसाक कुट्टिया को परास्त कर दिया।

आपको बता दें कि जर्मनी के हैम्बर्ग में अगस्त-सितंबर में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए इस क्वालीफायर टूर्नामेंट में 28 देशों के 179 बॉक्सर हिस्सा ले रहे हैं।

पिछली बार के रजत पदक विजेता विकास ने पहले दौर में केवल दो मिनट के अंदर थाईलैंड के पाथोमसाक कुटिया को बाहर का रास्ता दिखा दिया। उनके प्रतिद्वंद्वी की बायीं आंख के उपर कट लग गया था जिसके कारण दो बार मुकाबला रोकना पड़ा और आखिर में रेफरी ने भारतीय मुक्केबाज को विजेता घोषित कर दिया। विश्व चैम्पियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता विकास अंतिम आठ के मुकाबले में इंडोनेशिया के बेताउबुन ब्रामा हेंद्रा से भिड़ेंगे।

और पढ़ेंः वीरेंद्र सहवाग को ट्विटर यूजर ने दिया ज्ञान, कहा- गौतम गंभीर से सीखिए महाराज

चौथे वरीय शिव थापा (60 किग्रा) ने चुनौतीपूर्ण जीत दर्ज कर एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदकधारी और एशियाई प्रतियोगिता के दो बार के पदकधारी शिव ने किर्गिस्तान के ओमुरबेक मालाबेकोव को पछाड़कर अंतिम चार में जगह सुनिश्चित की।

भारत के शीर्ष वरीयता प्राप्त मुक्केबाज विकास कृष्णन (75 किग्रा) ने कुछ ही मिनटों में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जिससे भारतीय मुक्केबाजों ने आज यहां एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में अपने अभियान की सकारात्मक शुरूआत की।

और पढ़ेंः सुल्तान अजलान शाह कप: ऑस्ट्रेलियाई हॉकी टीम ने इंडिया को 3-1 से दी मात

गौरव विधूड़ी (56 किग्रा) ने भी अपने पहले मुकाबले में थाईलैंड के युतापोंग टोंगडी को हराया। गौरव को अगले मुकाबले में चीन के दूसरे वरीय जियावेई हांग से भिड़ना होगा।
अमित फांगल (49 किग्रा) को भी अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के रामिश रहमानी को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई। एशियाई युवा खेलों के रजत पदक विजेता आशीष कुमार (64 किग्रा) को हालांकि उज्बेकिस्तान के इकबोलजान खोलदारोव के खिलाफ शिकस्त का समाना करना पड़ा।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें

First Published : 02 May 2017, 05:21:00 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.