logo-image

उत्तराखंड के लक्ष्य सेन वर्ल्ड बैडमिंटन जूनियर रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचे

15 साल के लक्ष्य ने पिछले साल जूनियर एशियन चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था जबकि अरुणाचल प्रदेश में हुए ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट का खिताब भी जीतने में वह सफल रहे थे।

Updated on: 03 Feb 2017, 10:16 AM

नई दिल्ली:

बैडमिंटन में भारत को एक और सितारा मिल गया है। उत्तराखंड के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन गुरुवार को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड जूनियर रैंकिंग में नंबर पर पहुंच गए।

15 साल के लक्ष्य ने पिछले साल जूनियर एशियन चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था जबकि अरुणाचल प्रदेश में हुए ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट का खिताब भी जीतने में वह सफल रहे थे। यह पहली बार है जब लक्ष्य पहले पायदान पर अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। इससे पहले वह दूसरे स्थान पर काबिज थे।

लक्ष्य सेन उत्तराखंड के अल्मोड़ा से हैं और 10 साल की उम्र से 1980 के ऑल इंग्लैंड चैंपियन प्रकाश पादुकोण की बैडमिंटन एकेडमी से प्रशिक्षण ले रहे हैं।

दूसरी ओर सीनियर वर्ग में ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु एक बार फिर विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि सायना नेहवाल महिला एकल में नौवें पायदान पर हैं।

पुरुष एकल में समीर वर्मा 10 स्थान की छलांग के साथ 25वें पायदान पर पहुंच गए हैं। हालांकि किदांबी श्रीकांत शीर्ष-20 से बाहर हो गए हैं। श्रीकांत को लखनऊ में सैयद मोदी इंटरनेशनल्स टूर्नामेंट से क्वार्टरफाइनल से बाहर होना पड़ा था।