logo-image

अमेरिका की ओलंपिक मेडलिस्ट केली कैटलिन ने दुनिया को कहा अलविदा, महज 23 साल की उम्र में हुआ निधन

कैटलिन ने रियो डी जनेरियो में 2016 ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीता था. यूएसए साइक्लिंग ने रविवार को कैटलिन के निधन की पुष्टि कर दी.

Updated on: 11 Mar 2019, 12:03 PM

नई दिल्ली:

ओलम्पिक पदक विजेता अमेरिका की युवा साइक्लिस्ट केली कैटलिन का 23 साल की उम्र में ही निधन हो गया. यूएसए साइक्लिंग ने रविवार को इस खबर की पुष्टि कर दी. सीएनएन के मुताबिक, कैटलिन ने रियो डी जनेरियो में 2016 ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीता था. यूएसए साइक्लिंग के प्रेसिडेंट व सीईओ रॉब डीमार्टिनी ने रविवार रात एक बयान में कहा, "केली हमारे लिए एक एथलीट से बढ़कर थीं और वह हमेशा यूएसए साइक्लिंग परिवार का हिस्सा रहेंगी."

ये भी पढ़ें- ISL 5 : सेमीफाइनल के दूसरे चरण में NorthEast United FC से भिड़ेगी Bengaluru FC

उन्होंने कहा, "पूरा साइक्लिंग समुदाय इस भारी नुकसान का शोक मना रहा है. हम केली के साथियों, कोचों और कर्मचारियों को निरंतर सहायता की पेशकश कर रहे हैं." फिलहाल केली कैटलिन की मौत का कारण नहीं मालूम चल सका है. इसके लिए जांच की जा रही है. यूएसए साइक्लिंग वेबसाइट की मानें तो केली कैटलिन अमेरिका के मिनेसोटा की रहने वाली थीं.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: भारत को धूल चटाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने दिया बड़ा बयान, इन्हें बताया जीत का असली हीरो

केली विश्व की सबसे चर्चित विश्वविद्यालयों में से एक अमेरिका के स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कम्प्यूटेशनल और गणितीय इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री के लिए पढ़ाई कर रही थीं. इससे पहले उन्होंने गणित और चीनी में अंडरग्रेजुएट डिग्री प्राप्त की थी. इन सभी के अलावा अमेरिकी साइक्लिस्ट एक प्रतिभाशाली वॉयलिन प्लेयर और अच्छी कलाकार भी थीं.