logo-image

IPTL-2016 में नहीं दिखेगा सेरेना और फेडरर का जलवा

पिछले दो साल में IPTL की अच्छी पहचान बनी थी और खासकर भारतीय दर्शकों को विश्वस्तरीय टेनिस खिलाड़ियों को भारत में खेलते हुए देखने का मौका मिलता था।

Updated on: 06 Dec 2016, 03:22 PM

नई दिल्ली:

दो साल पहले बड़ी तैयारियों के साथ शुरू हुए इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग (आईपीटीएल) को बड़ा झटका लगा है। स्विटजरलैंज के रोजर फेडरर और अमेरिका की टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स इस साल आईपीटीएल में हिस्सा नहीं लेंगे।

पिछले दो साल में IPTL की अच्छी पहचान बनी थी और खासकर भारतीय दर्शकों को विश्वस्तरीय टेनिस खिलाड़ियों को भारत में खेलते हुए देखने का मौका मिलता था। लेकिन इस बार समीकरण बदले हुए नजर आ रहे हैं।

आईपीटीएल की शुरुआत करने वाले महेश भूपति ने बताया, 'भारत में वर्तमान की वित्तीय स्थिति और धन के व्यय की अनिश्चितता को देखते हुए मैंने इस स्थिति की जानकारी रोजर और सेरेना को दी है। वह आईपीटीएल के पिछले दो सत्रों में इस टूर्नामेंट के समर्थक रहे हैं। आशा है कि हम आगामी सालों में उन्हें टूर्नामेंट में वापस लाने में सक्षम रहेंगे।'

भूपति ने साथ ही उम्मीद जताते हुए कहा, 'इस साल हमारे लिए कई चुनौतियां रही हैं। आशा है कि हम इन्हें पार कर पाएंगे।'

यह भी पढ़ें: निको रोसबर्ग ने फॉर्मूला वन को कहा 'गुड बाय'

आईपीटीएल की शुरुआत 2014 में हुई थी और अब तक इसके दो संस्करणों का आयोजन हो चुका है। इसका पहला संस्करण इंडियन ऐसिस ने जीता था, वहीं दूसरे संस्करण के खिताब को सिंगापुर स्लेमर्स ने अपने नाम किया था।