logo-image

Sultan Azlan Shah Cup 2019: पेनाल्टी शूट आउट में एक बार फिर फिसली भारतीय टीम, दक्षिण कोरिया बनी चैंपियन

फाइनल में निर्धारित समय तक भारत के लिए सिमरनजीत सिंह (नौंवें मिनट) जबकि दक्षिण कोरिया के लिए जोंघयून जोंग (47वें मिनट) ने गोल दागे.

Updated on: 31 Mar 2019, 12:52 PM

नई दिल्ली:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Men's Hockey Team) को यहां पेनाल्टी शूटआउट तक गए 28वें सुल्तान अजलान शाह कप (Sultan Azlan Shah Cup 2019) हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को दक्षिण कोरिया (South Korea) के खिलाफ 2-4 (1-1) से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद भारत टूर्नामेंट में अपने नौ साल के खिताबी सूखे को समाप्त नहीं कर पाया. भारत ने प्रतिष्ठित सुल्तान अजलान शाह कप (Sultan Azlan Shah Cup 2019) हॉकी टूर्नामेंट में अपना पिछला खिताब 2010 में जीता था. 

फाइनल में निर्धारित समय तक भारत के लिए सिमरनजीत सिंह (नौंवें मिनट) जबकि दक्षिण कोरिया (South Korea) के लिए जोंघयून जोंग (47वें मिनट) ने गोल दागे.

और पढ़ें: IPL 12: MI के कप्तान रोहित शर्मा को लगा बड़ा झटका, लगा 12 लाख का जुर्माना

पेनाल्टी शूटआउट में भारत के दो खिलाड़ियों ने गोल किए जबकि कोरिया के चार खिलाड़ी गेंद को गोल में डालने में कामयाब रहे. भारत तीन मौकों पर गोल करने से चूका जबकि कोरिया ने केवल एक ही मौका गंवाया. 

भारत ने टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में अपना अपराजेय अभियान बरकरार रखा था. उसने अपने पहले मैच मे एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जापान को 2-0 से हराया था तथा मेजबान मलेशिया को 4-2 और कनाडा को 7-3 से पराजित किया था.

और पढ़ें: IPL 12: MI के कप्तान रोहित शर्मा को लगा बड़ा झटका, लगा 12 लाख का जुर्माना

टीम ने दक्षिण कोरिया (South Korea) से 1-1 का ड्रॉ खेला था. भारतीय टीम ने ग्रुप चरण के अपने अंतिम मैच में पोलैंड के खिलाफ 10-0 से एकतरफा जीत दर्ज की थी.