logo-image

बैडमिंटन : ऑल इंग्लैंड के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सायना नेहवाल, डेनमार्क की लिने होजमार्क को हराया

इस वर्ष जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने वाली सायना ने दूसरे गेम में पहले तो 4-4 से बराबरी की और फिर 7-4 की बढ़त बना ली.

Updated on: 08 Mar 2019, 03:20 PM

बर्मिघम:

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल गुरुवार को यहां जारी ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं. आठवीं सीड सायना ने महिला एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की लिने होजमार्क क्लाएर्सफेल्ट को हराकर क्वार्टर फाइनल में कदम रखा. सायना ने क्लाएर्सफेल्ट को 51 मिनट तक चले मुकाबले में 8-21, 21-16, 21-13 से शिकस्त दी. 2015 में यहां उपविजेता रह चुकी सायना को पहले गेम में डेनमार्क की खिलाड़ी ने 15 मिनट में ही 21-8 से करारी मात दी. भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए दूसरे गेम में जल्दी ही वापसी कर ली.

ये भी पढ़ें- धोनी और विराट का आइडिया, INDIAN ARMY की कैप पहनकर मैदान में उतरी टीम इंडिया.. जानें पूरा मामला

इस वर्ष जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने वाली सायना ने दूसरे गेम में पहले तो 4-4 से बराबरी की और फिर 7-4 की बढ़त बना ली. हालांकि डेनमार्क की खिलाड़ी भी उन्हें कड़ी टक्कर दे रही थी और दोनों के बीच स्कोर एक समय 8-8 और 9-9 से बराबरी पर था. वर्ल्ड नंबर-9 सायना ने 9-9 से बराबरी रहने के बाद लगातार अंक लिए और 21-16 से दूसरा गेम जीतकर मैच को रोमांचक बना दिया. तीसरे और निर्णायक गेम में भारतीय खिलाड़ी ने क्लाएर्सफेल्ट को 21-13 से आसानी से मात देकर मैच अपने नाम कर लिया.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया को फार्म हाउस पर दी Grand Party, साक्षी ने जबरदस्त मेहमान नवाजी

सायना की वर्ल्ड नंबर-19 क्लाएर्सफेल्ट के खिलाफ तीन मुकाबलों में यह लगातार तीसरी जीत है. दिन के एक अन्य मैच में बी साई प्रणीत को हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो जाना पड़ा. हांगकांग के एन जी का लोंग एंगुस ने पुरुष एकल के मैच में प्रणीत को सीधे गेमों में 21-12, 21-17 से मात दी. भारतीय खिलाड़ी मात्र 35 मिनट में ही यह मैच गंवा बैठे.