logo-image

प्रो कबड्डी लीग: रोमांचक मुकाबले वाले मैच में हरियाणा ने यूपी को हराया

वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में शनिवार को हरियाणा स्टीलर्स ने यूपी योद्धा को 36-29 से मात दी। टूर्नामेंट का 37वां मैच आखिरी मिनट तक बेहद रोमांचक रहा।

Updated on: 20 Aug 2017, 12:05 AM

highlights

  • मैच समाप्त होने से तीन मिनट पहले तक दोनों टीमें बराबरी पर चल रही थीं
  • मैच में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश रैना यूपी का समर्थन करने पहुंचे
  • टूर्नामेंट के 37वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स ने यूपी योद्धा को 36-29 से मात दी

नई दिल्ली:

वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में शनिवार को हरियाणा स्टीलर्स ने यूपी योद्धा को 36-29 से मात दी। टूर्नामेंट का 37वां मैच आखिरी मिनट तक बेहद रोमांचक रहा।

मैच समाप्त होने से तीन मिनट पहले तक दोनों टीमें बराबरी पर चल रही थीं, लेकिन हरियाणा स्टीलर्स ने आखिरी मिनटों में शानदार पलटी मारते हुए जीत हासिल की।

हरियाणा ने अंतिम एक मिनट के खेल में यूपी को ऑल आउट कर बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में खेले गए अपने दूसरे इंटरजोन मैच में जीत पक्की की। इस मैच में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश रैना यूपी का समर्थन करने पहुंचे थे।

हरियाणा का पहला इंटरजोन मैच ड्रॉ रहा था, जबकि यूपी को अपने दूसरे इंटरजोन मैच में हार का सामना करना पड़ा है। मैच में रेफरियों के फैसले और हरियाणा के खिलाड़ियों के बीच अंकों को लेकर काफी बहस होते भी देखी गई।

अपने नए खिलाड़ी सागर कृष्णा, दमदार रेडर ऋषांक देवाडिगा और महेश गोड के दम पर यूपी योद्धा ने पहले हाफ में हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ 15-13 से बढ़त ले ली थी।

हरियाणा के लिए वजीर सिंह ने और यूपी के लिए कप्तान नितिन तोमर ने खाता खोला और 6-6 तक दोनों टीमें बराबरी की टक्कर की लग रही थीं।

इस स्कोर से यूपी ने अपनी बढ़त बनानी शुरू की और अच्छे डिफेंस के दम पर हरियाणा के रेडरों की रेड को नाकाम करते हुए और अपनी रेडिंग को सफल बनाकर पहले हाफ में बढ़त बनाई।

और पढ़ें: कोहली की नजर अब वनडे सीरीज पर, श्रीलंका के सामने वर्ल्ड कप 2019 में सीधे क्वालीफाई करने की चुनौती

दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच रोमांचक मैच देखा गया। हालांकि, इसके बाद यूपी ने खेल पर अपना दबदबा बनाया और हरियाणा के खिलाफ 21-17 से बढ़त ली। 

वजीर सिंह ने हरियाणा के लिए दो अंक लेकर और इसके बाद टीम ने अपने अच्छे डिफेंस से यूपी को ऑल आउट कर मैच में स्कोर के अंतर को पाटने में सफलता हासिल की और स्कोर 24-25 कर लिया।

अंतिम बचे सात मिनट में यूपी ने हरियाणा के खिलाफ एक बार फिर 28-25 से बढ़त ली। विकास खंडोला ने अगले ही पल एक के बाद एक दो रेड मारते हुए हरियाणा का स्कोर 28-29 कर दिया। इसके बाद यूपी के लिए रेड मारने आए ऋषांक को आउट कर हरियाणा ने स्कोर 29-29 से बराबर कर लिया।

और पढ़ें: उत्कल एक्सप्रेस हादसा: पीएम मोदी ने जताया दुख, लालू ने मांगा सुरेश प्रभु का इस्तीफा

मैच की समाप्ति के लिए बचे अंतिम चार मिनट में हरियाणा और यूपी दोनों बराबरी पर थीं। ऐसे में दोनों में किसी भी टीम के जीतना संभव ही नजर आ रहा था।

अंतिम एक मिनट में हरियाणा ने यूपी पर एक अंक की बढ़त लेते हुए स्कोर 30-29 कर लिया था और इसके बाद रेड मारने आए यूपी के कप्तान नितिन को बाहर कर स्कोर 31-29 कर लिया।

सबसे रोमांचक बात यह रही कि इस अंतिम एक मिनट में हरियाणा ने यूपी को ऑल आउट भी किया और 36-29 से रोमांचक जीत हासिल की।

और पढ़ें: India VS Sri Lanka: टेस्ट के बाद वनडे सीरीज पर टीम इंडिया की नजर