logo-image

जब पीवी सिंधु ने कहा साइना नेहवाल हैं उनकी दुश्मन

इंडियन ओपन बैडमिंटन सुपरसीरीज में साइना और सिंधु के बीच खेले गए महामुकाबले में जीत सिंधु के हाथ लगी। मैच कड़ा होने की पूरी उम्मीद थी और हुआ भी वैसा लेकिन यह मुकाबला फिजिकल से ज्यादा मैंटल था।

Updated on: 01 Apr 2017, 11:28 AM

नई दिल्ली:

शुक्रवार को भारत की दो दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ियों के बीच महामुकाबला देखने को मिला। इंडियन ओपन बैडमिंटन सुपरसीरीज में साइना और सिंधु के बीच खेले गए महामुकाबले में जीत सिंधु के हाथ लगी। सिंधु ने मैच के बाद अपनी जीत पर कहा कि वह और साइना कोर्ट के बाहर दोस्त हैं और कोर्ट के अंदर प्रतिद्वंदी हैं।

इंडिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में साइना और सिंधु के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने की जंग थी। दोनों के बीच मैच कड़ा होने की पूरी उम्मीद थी और हुआ भी वैसा लेकिन यह मुकाबला फिजिकल से ज्यादा मैंटल था। मैच में जीत दर्ज करने के बाद पीवी सिंधु ने अपनी जीत का श्रेय आत्मविश्वास को दिया।

यह भी पढ़े- इंडिया ओपन बैडमिंटन: साइना को हरा सेमीफाइनल में पहुंची सिंधु

मैच के बाद सिंधु ने कहा, 'सिंधु-साइना की प्रतिस्पर्धा कोई नई प्रतिस्पर्धा नहीं है। जब भी हम कोर्ट पर होते हैं तो मुकाबला रहता है लेकिन कोर्ट के बाहर हम दोस्त हैं। मुझे कोई दबाव महसूस नहीं होता।' सिंधु ने कहा, 'सिर्फ साइना ही वह खिलाड़ी नहीं हैं जिनके खिलाफ मैं हर बार जीतना चाहती हूं, मैं अपने हर प्रतिस्पर्धी के खिलाफ अपना 100 प्रतिशत देती हूं।'

सिंधु ने कहा वह सिर्फ आत्मविश्वास के कारण ही जीत दर्ज कर पायीं। इंडिया ओपन के हाईवोल्टेज मुकाबले में सिंधु ने साइना को पछाड़ते हुए 21-16, 22-20 से जीत दर्ज की।

यह पढ़ें- मियामी ओपन के फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर, राफेल नडाल से होगा महामुकाबला

बता दें कि साइना ने दोनों गेम में बढ़त के साथ शुरुआत की। दोनों में सिंधु ने वापसी की। पहले गेम में तो कभी ऐसा नहीं लगा कि सायना उन्हें पकड़ पायेंगी। लगातार वो बढ़त बनाए रहीं और 18 मिनट में उन्होंने गेम 21-16 से जीत लिया। वहीं दूसरे गेम में सायना तैयारी के साथ आई थीं। उन्होंने लगातार अपनी रणनीति का इस्तेमाल किया लेकिन एक बार फिर से सिंधु ने साइना से 22-20 से बाजी मार ली।