logo-image

Khelo India Youth Games: राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लॉन्च किया बस 5 मिनट और चैलेंज

#Bas5MinuteAurChallenge: राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बचपन की यादें साझा करने के लिये विराट कोहली, साइना नेहवाल, दीपिका पादुकोण और सलमान खान को टैग किया.

Updated on: 09 Jan 2019, 04:58 PM

नई दिल्ली:

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने खेलो इंडिया मुहिम के अंतर्गत ‘5मिनटऔर’ चैलेंज लांच किया और इस दौरान दोनों हाथों से टेबल टेनिस भी खेला. ओलंपिक खेलों की निशानेबाजी स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले राठौड़ ने साथ ही भारत के शीर्ष खिलाड़ियों और कलाकारों से बचपन की वो बातें साझा करने का अनुरोध किया जब वे अपने माता-पिता से पांच मिनट अतिरिक्त खेलने देने की मांग करते थे.

उन्होंने बचपन की यादें साझा करने के लिये विराट कोहली, साइना नेहवाल, दीपिका पादुकोण और सलमान खान को टैग किया.

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ट्विटर पर वीडियो संदेश में कहा, ‘याद कीजिये, जब हम बचपन में खेलते थे तो उसी समय हमारे माता-पिता हमें होमवर्क के बारे में याद दिलाते थे. और हम कहते थे, बस पांच मिनट और.’

और पढ़ें: Khelo India Youth Games में दिखेगा युवा खिलाड़ियों का जलवा

उन्होंने कहा, ‘तब हमारे लिये बोलने के लिये कोई नहीं होता था, लेकिन अब हम बोल सकते हैं. इसलिये क्यों न हम सभी देश के सभी बच्चों के लिये बोलें और कहें ‘उन्हें खेलने दीजिये’, पांच मिनट और खेलो इंडिया. क्यों नहीं आप अपनी पांच मिनट और की कहानी साझा करते.’

वर्ष 2017 में राठौड़ ने वर्कआउट का वीडियो साझा कर खिलाड़ियों और फिल्मी हस्तियों को चुनौती दी थी. खेलों इंडिया यूथ गेम्स 2019 अधिकारिक रूप से बुधवार को पुणे में शुरू होंगे.

और पढ़ें: हरियाणा में सरकार बनाम शूटर: अनिल विज के ट्वीट पर फिर बोली मनु भाकर 

इन खेलों में चैम्पियन निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी, विश्व कैडेट चैम्पियन पहलवान अंशु और सोनम, ओलंपियन एथलीट जिस्ना मैथ्यू, युवा ओलपिक खेलों के स्वर्ण पदकधारी भारोत्तोलक जेरेमी लालिरनुगा, उभरती हुई टेनिस खिलाड़ी महक जैन और स्टार तैराक श्रीहरि नटराज भाग लेंगे. ये खिलाड़ी 18 विभिन्न स्पर्धाओं में शिरकत करेंगे जिसमें से छह टीम स्पर्धायें हैं.