logo-image

IPKL: हरियाणा हीरोज को नसीब हुई दूसरी जीत, तेलुगू बुल्स आठवां मैच हारा

पहले क्वार्टर में तेलुगू ने 10-6 से बाजी मारी. एक समय वह 9-2 से आगे था. शुरुआत तो उसे 4-1 की बढ़त के साथ की थी और उसे काफी मजबूत भी कर लिया लेकिन बाद में हरियाणा की टीम ने लगातार अंक हासिल करते हुए इस अंतर की भरपाई करने में सफलता हासिल की.

Updated on: 28 May 2019, 09:51 AM

मैसुरू:

हरियाणा हीरोज टीम ने सोमवार को पारले इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के पहले सीजन के दूसरे चरण में तेलुगू बुल्स को 43-35 से हरा दिया. यह इस सीजन में हरियाणा की दूसरी जीत है जबकि तेलुगू टीम को आठवीं हार मिली है. जोन-ए में शामिल हरियाणा का यह आठवां मुकाबला था जबकि जोन-बी में शामिल तेलुगू टीम नौवां मुकाबला खेल रही थी. दोनों टीमें अपने-अपने जोन में फिसड्डी हैं. पहला क्वार्टर 10-6 से तेलुगू के नाम रहा. यही नहीं, उसने दूसरा क्वार्टर भी 9-8 से जीता. तीसरा क्वार्टर पूरी तरह हरियाणा के नाम रहा. उसने 16 अंक हासिल किए जबकि तेलुगू टीम 9 अंक ही बना सकी. इस क्वार्टर में हरियाणा की टीम पहली बार लीड में आई. चौथे क्वार्टर में हरियाणा ने 13 जबकि तेलुगू ने सात अंक बनाए.

पहले क्वार्टर में तेलुगू ने 10-6 से बाजी मारी. एक समय वह 9-2 से आगे था. शुरुआत तो उसे 4-1 की बढ़त के साथ की थी और उसे काफी मजबूत भी कर लिया लेकिन बाद में हरियाणा की टीम ने लगातार अंक हासिल करते हुए इस अंतर की भरपाई करने में सफलता हासिल की. हरियाणा की टीम ने हालांकि दूसरे क्वार्टर में शानदार वापसी करते हुए 11-11 का स्कोर हासिल कर लिया लेकिन तेलुगू ने जल्द ही 14-11 और फिर 16-12 की बढ़त बना ली. इसके बाद हरियाणा को एक अंक प्राप्त हुआ लेकिन तेलुगू ने दो अंक लेते हुए अपनी बढ़त को 18-13 कर लिया. इसके बाद दोनों टीमों को कुछ और अंक प्राप्त हुए लेकिन हाफ टाइम तक स्कोर 20-15 से तेलुगू के ही पक्ष में रहा.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: तो क्या इस बार पाकिस्तान जीतेगा विश्व कप, इस महान गेंदबाज ने दिया ये बयान

तेलुगू बुल्स ने तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही अपनी बढ़त को 23-17 कर लिया. इसी बीच, हरियाणा ने सुपर रेड मारकर स्कोर 23-20 कर लिया. जवाबी कार्रवाई में तेलुगू ने भी सुपर रेड के जरिए तीन अंक लेकर स्कोर 27-20 कर लिया. हरियाणा की टीम भी कम नहीं थी. उसने लगातार तीन अंक बटोरे और फिर तेलुगू को ऑल आउट कर 26-27 स्कोर के साथ मैच में वापस आ गई. वापसी करते ही हरियाणा की के पंख लग गए और अगली ही रेड पर तीन अंक बनाते हुए उसने 30-28 की बढ़त ले ली. मैच में पहली बार उसे बढ़त मिली. इसी स्कोर के साथ तीसरा क्वार्टर समाप्त हुआ.

चौथे क्वार्टर में हरियाणा को एक अंक प्राप्त हुआ. उसकी बढ़त 31-28 हो चुकी थी. इसके बाद दोनों टीमो को एक-एक अंक मिला और स्कोर 32-29 हो गया लेकिन अगरी रेड पर तेलुगू को ऑलआउट कर हरिायणा ने 35-29 की लीड ले ली और फिर उसे 40-30 से मजबूत भी कर लिया. तेलुगू टीम ने लगातार कई अंक बनाते हुए अपने अंकों की संख्या 35 तक पहुंचाया लेकिन तीसरे क्वार्टर में हुए नुकसान की वह भरपाई नहीं कर सकी और सीजन की आठवीं हार को मजबूर हुई.