logo-image

हॉकी: भारत ने नीदरलैंड्स को 2-1 से हराकर जीती सीरीज

यूरोप दौरे पर भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सोमवार को विश्व की चौथे नंबर की टीम नीदरलैंड को हरा दिया।

Updated on: 15 Aug 2017, 07:31 PM

नई दिल्ली:

यूरोप दौरे पर भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सोमवार को विश्व की चौथे नंबर की टीम नीदरलैंड को हरा दिया। गुरजांत सिंह और मनदीप सिंह के गोलों की बदौलत भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ऐम्स्टर्डैम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड को 2-1 से हरा दिया।

जूनियर खिलाड़ियों को मैदान पर उतारते हुए भारत ने नीदरलैंड्स को दूसरे मैच में 2-1 से हराया। पहले मैच में भारतीय टीम ने नीदरलैंड्स पर 4-3 से जीत हासिल की थी।

मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली हॉकी टीम ने इस मैच की शुरुआत अच्छी की। चौथे ही मिनट में गुरजंत ने पहला गोल दागकर भारतीय टीम का खाता खोला।

इसके बाद दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच गोल के लिए संघर्ष चलता रहा। हालांकि, दोनो ही टीमें इसमें सफलता हासिल नहीं कर पाई। ऐसे में भारत ने नीदरलैंड्स पर अपने अच्छे डिफेंस के दम पर 1-0 की बढत बरकरार रखी हुई थी।

और पढ़ेंः उसेन बोल्ट एक धावक जो दौड़ता था तो सीधा दिल तक पहुंचता था

तीसरे क्वार्टर में भी दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इसमें नीदरलैंड्स मैच में वापसी के लिए हर प्रकार का प्रयास कर रही थी, लेकिन सफल नहीं हो पाई।

भारतीय टीम के लिए मैच के चौथे क्वार्टर में गुरजंत (51वें मिनट) ने आगे बढ़ते हुए गोल किया और टीम को 2-0 से बढ़त दी। मैच की समाप्ति से दो मिनट पहले 58वें मिनट में नीदरलैंड्स के लिए सांडेर दे विजन ने गोल किया, लेकिन जीत के लिए यह पर्याप्त नहीं था।

नीदरलैंड्स के खिलाफ मिली सीरीज की जीत के बाद भारतीय टीम का अगला मैच 16 अगस्त को आस्ट्रिया से होगा।

और पढ़ेंः VIDEO: कोहली ने फहराया झंडा, टीम इंडिया ने ऐसे मनाया स्वतंत्रता दिवस