logo-image

पी.वी. सिंधु और सायना नेहवाल को नगद पुरस्कार देगी बीएआई, विश्व चैंपियनशिप में जीता पदक

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने भारत को पदक दिलाने वाली पी.वी. सिंधु और सायना नेहवाल को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Updated on: 28 Aug 2017, 01:52 AM

ऩई दिल्ली:

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अंतरिम अध्यक्ष हिमांता विस्वा शर्मा ने रविवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप-2017 में भारत को पदक दिलाने वाली पी.वी. सिंधु और सायना नेहवाल को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

हिमंता ने महिला एकल वर्ग में रजत पदक जीतने वाली सिंधु को 10 लाख रुपये और इसी वर्ग में कांस्य पदक जीतने वाली सायना को पांच लाख रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

सिंधु रविवार को ग्लास्गो में खेले गए फाइनल मैच में जापान की नोजोमी ओकुहारा से 19-21, 22-20, 20-22 से हार गईं।

सिंधु के हारने के तुरंत बाद हिमांता ने कहा, 'मैं इस बात से खुश हूं कि भारत ने इस साल विश्व चैम्पियनशिप में रिकार्ड तोड़ा है और पहली बार विश्व चैम्पियनशिप में दो पदक जीते हैं। हमारे खिलाड़ियों ने इसे मुमकिन किया।'

इसे भी पढ़ें:  यूएस ओपन में नहीं खेलेंगे एंडी मरे, जोकोविच सहित वावरिंका पहले ही ले चुके हैं नाम वापस

उन्होंने कहा,'मैं सायना और सिंधु दोनों को पदक जीतने पर बधाई देना चाहता हूं और साथ ही कोचिंग स्टाफ को भी बधाई देता हूं।'

सिंधु का यह विश्व चैम्पियनशिप में तीसरा पदक था। उन्होंने इससे पहले 2013 और 2014 में कांस्य जीता था। यह भारत का विश्व चैम्पियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भारत इस चैम्पियनशिप में पहली बार एक साथ ही दो पदक जीतने में कामयाब रहा है।

ओकुहारा ने ही महिला एकल वर्ग से सेमीफाइनल में सायना को शनिवार को 21-17, 12-21, 10-21 से मात देते हुए उन्हें कांस्य पर रोक दिया था।

इसे भी पढ़ें: सिंधु को करना पड़ा सिल्वर से संतोष, ओकुहारा ने पहली बार जापान के लिए जीता गोल्ड