logo-image

TS Inter Result 2019: तेलंगाना बोर्ड Inter 1st और 2nd year का रिजल्ट अब इस दिन होगा घोषित, यहां चेक कर पाएंगे रिजल्ट

TS Inter Result 2019 News State की वेबसाइट पर बने बोर्ड परिणाम पेज पर विजिट करके देखा जा सकता है.

Updated on: 13 Apr 2019, 09:24 AM

नई दिल्ली:

TS Board Inter Ist and IInd Year Result 2019: तेलंगाना राज्य के Inter 1st और 2nd year (Telangana Board Inter Ist Year and IInd Year Result 2019) के बोर्ड परिणाम (Board Result) आज नहीं घोषित किए जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तेलंगाना बोर्ड Inter 1st और 2nd year के रिजल्ट 14 अप्रैल या 15 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तेलंगाना बोर्ड रिजल्ट के पहले एक नोटिफिकेशन जारी करेगा.

To check Telangana Board Result Visit Our Board Result Page- Click Here to Check Your TS Inter Board Result 2019

TS Inter Result 12 अप्रैल को जारी किया जाएगा. पहले, बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट शिक्षा तेलंगाना, TSBIE तेलंगाना बोर्ड इंटर परिणाम के एक दिन के भीतर मध्यवर्ती परिणाम जारी करने के लिए जाना जाता है. हालांकि बोर्ड के परिणाम अपने समय से पहले घोषित किए जा रहे हैं, जैसे बिहार बोर्ड ने रिकॉर्ड 16 दिनों में अपने परिणाम जारी किए हैं और सीबीएसई को भी परिणाम जल्द घोषित करने की उम्मीद है, उम्मीद है कि TS Inter 1st और 2nd year की परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार आज ही उनके स्कोर तक पहुँच प्राप्त करेंगे.

यह भी पढ़ें: Manabadi AP Board Result 2019: आंध्र प्रदेश बोर्ड (BIEAP) Inter Ist और IInd year (General/Vocational) का रिजल्ट हुआ घोषित, Enter Roll No check result

टीएस इंटर परिणाम 2019 (TS Inter Result 2019) के लिए अपडेट इस पृष्ठ पर उपलब्ध होगा, जैसे और जब प्राप्त होता है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे इस पृष्ठ पर जाँच रखें. इसके अलावा, टीएस इंटर रिजल्ट 2019 को bie.telangana.gov.in, tsbie.cgg.gov.in के साथ-साथ न्यूज नेशन के एग्जाम रिजल्ट पेज पर ऑनलाइन जारी किया जाएगा.

छात्रों को याद दिलाया जाता है कि राज्य में चुनावों के कारण TSBIE को 11 अप्रैल को बंद कर दिया गया था. एक या दो दिन में बोर्ड द्वारा परिणाम जारी करने की संभावना अधिक है. हालांकि, बोर्ड से आधिकारिक पुष्टि केवल दोपहर 3 बजे के आसपास होने की उम्मीद है. 10 अप्रैल को अधिकारियों से प्राप्त अंतिम अपडेट यह था कि मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो गई थी.

यह भी पढ़ें: UP Board: क्या पैसे दिए बिना नहीं पास होंगे UP Board के छात्र? छात्रों को मिल रही ये धमकी

TSBIE ने पिछले साल 14 अप्रैल, 2019 को AP 2nd वर्ष के परिणाम के एक दिन बाद TS Inter 1st और 2nd year का परिणाम जारी किया था. ऐतिहासिक रूप से, बोर्ड को अप्रैल के दूसरे सप्ताह में परिणाम जारी करने के लिए जाना जाता है. टीएस इंटर प्रथम वर्ष और टीएस इंटर द्वितीय वर्ष दोनों के परिणाम बोर्ड द्वारा एक साथ जारी किए जाएंगे.

लगभग 4, 36, 000 उम्मीदवार टीएस इंटर द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए हैं. राज्य से कक्षा 11 की परीक्षाओं में इतनी ही संख्या में छात्र उपस्थित हुए हैं. कक्षा 11 के लिए परीक्षाएं 27 फरवरी, 2019 से मार्च 16, 2019 तक और कक्षा 12 या टीएस इंटर 2 एन वर्ष के लिए 1 मार्च से 15 मार्च, 2019 तक आयोजित की गई थीं.