logo-image

Check Rupee Update: गुरुवार को रुपया हल्की बढ़त के साथ खुला, 70.27 के स्तर पर भाव

Rupee Open Today: गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 7 पैसे की मजबूती के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 70.27 प्रति डॉलर के भाव पर खुला.

Updated on: 16 May 2019, 09:14 AM

highlights

  • गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 7 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • शुरुआती कारोबार में रुपया 70.27 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बुधवार को रुपया 70.34 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

नई दिल्ली:

Rupee Open Today: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया हल्की मजबूती के साथ खुला. गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 7 पैसे की मजबूती के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 70.27 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 70.34 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: देश से अप्रैल के दौरान ऑयल का इंपोर्ट बढ़ा, एक्सपोर्ट में भी बढ़ोतरी

रुपये पर जानकारों का नजरिया
ग्लोब कैपिटल के वाइस प्रेसिडेंट (रिसर्च) हिमांशु गुप्ता के मुताबिक रुपया आज कमजोर रहने की आशंका है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 70.75 का स्तर दिख सकता है. दूसरी ओर एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले आज रुपये में कमजोरी रह सकती है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: आज किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, अमेरिका में कच्चे तेल का स्टॉक बढ़ा

अनुज गुप्ता का कहना है कि अमेरिकी डॉलर में मजबूती से भविष्य में रुपया और कमजोर हो सकता है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 70-70.70 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. दुनियाभर में राजनैतिक अनिश्चितता और घरेलू बाजार में शेयर बाजार में कमजोरी की आशंका से रुपया जल्द ही 71 के पार पहुंच सकता है.