logo-image

Rupee Open Today 21 May: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया बगैर किसी बदलाव के खुला, सोमवार को आया था उछाल

Rupee Open Today: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया स्थिरता के साथ खुला. मंगलवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.74 प्रति डॉलर के भाव पर खुला.

Updated on: 21 May 2019, 09:19 AM

highlights

  • मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया स्थिरता के साथ खुला
  • मंगलवार को रुपया 69.74 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में उछाल देखा गया था

नई दिल्ली:

Rupee Open Today 21 May: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया स्थिरता के साथ खुला. मंगलवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.74 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में भी रुपया 69.74 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था. बता दें कि विभिन्न एग्‍जिट पोल में एनडीए (NDA) की वापसी के संकेत से सोमवार को रुपये में उछाल देखा गया था.

यह भी पढ़ें: Term Insurance: सिर्फ 2 सिगरेट की कीमत पर मिल जाएगा बीमा, बस इन बातों का रखें ध्यान

रुपये पर जानकारों का नजरिया
कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के रिसर्च हेड डॉ रवि सिंह के मुताबिक मंगलवार को रुपये में मजबूती की संभावना है. विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) का निवेश बढ़ने से शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल रही है. इसके अलावा एग्जिट पोल (Exit Poll) एनडीए की मजबूत वापसी के संकेत से भी रुपये में आगे तेजी के आसार हैं. उनका कहना है कि 3-4 दिन में रुपया 69 का स्तर छू सकता है. उनका कहना है कि अगर रिजल्ट के बाद बीजेपी की सरकार बहुमत से बनती है तो रुपये में और तेजी आ सकती है. ऐसी स्थिति में रुपया 68.80 प्रति डॉलर का स्तर छू सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: चुनाव खत्म होते ही बढ़े पेट्रोल-डीजल के रेट, जानें आपके शहर में क्या है भाव

वहीं दूसरी ओर एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक अमेरिकी डॉलर ढाई हफ्ते की ऊंचाई पर कामकाज कर रहा है. अमेरिका में यूएस यील्ड में बढ़ोतरी से डॉलर को सपोर्ट मिल रहा है. उनका कहना है कि डॉलर में मजबूती से रुपये पर दबाव की आशंका है. आज के कारोबार में रुपये में 69.50-70.20 दायरे में कारोबार होने की उम्मीद है.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)