logo-image

Rupee Open Today: डॉलर के मुकाबले रुपया 31 पैसे कमजोर होकर खुला, क्रूड कीमतों में उछाल का असर

Rupee Open Today: शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.75 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 21 Jun 2019, 09:15 AM

highlights

  • शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 31 पैसे की कमजोरी के साथ खुला  
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.75 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.44 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 21 June: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 31 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.75 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.44 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Outlook 21 June: सोने-चांदी में आज क्या करें निवेशक, जानिए देश के बड़े ब्रोकरेज हाउसेज का नजरिया

रुपये पर जानकारों का नजरिया
एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि कच्चे तेल की कीमतों में आई जोरदार तेजी की वजह से रुपये में कमजोरी आ सकती है. आज के कारोबार में रुपये में 69.20-69.90 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: आर्थिक गतिविधियां कमजोर होने के स्पष्ट संकेत, RBI गवर्नर का बड़ा बयान

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) राजीव सिंह के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में कमजोरी से रुपये में कमजोरी आ सकती है. उनका कहना है कि अमेरिकी डॉलर में मौजूदा भाव से रिकवरी के आसार लग रहे हैं जिससे रुपये पर दबाव आ सकता है. आज जीएसटी काउंसिल की बैठक है. बैठक में क्या निष्कर्ष निकलता है इस पर बाजार की पूरी नजर बनी हुई है.  

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 21 June: गाड़ी स्टार्ट करने से पहले जान लें आज के पेट्रोल-डीजल के ताजा भाव

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)