logo-image

10 मई के बाद पेट्रोल पंप की रहेगी रविवार की छुट्टी, पंप मालिकों की धमकी

मई महीने से हो सकता है कि लोगों को रविवार को पेट्रोल और डीज़ल न मिले। साथ ही दिन में सिर्फ 8 घंटे ही पेट्रोल भी मिले।

Updated on: 10 Apr 2017, 04:59 PM

नई दिल्ली:

मई महीने से हो सकता है कि लोगों को रविवार को पेट्रोल और डीज़ल न मिले। साथ ही दिन में सिर्फ 8 घंटे ही पेट्रोल भी मिले। कंसोरटियम ऑफ इंडियन पट्रोलियम डीलर्स (सीआईपीडी) की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया है। इनकी मांग है कि तेल कंपनियां उन्हें समय-समय पर मार्जिन दी जाए।

उनका कहना है कि पंप संचालक घाटे में चल रहे हैं, जिससे उन्हें समय-समय पर मार्जिन दिया जाना चाहिये। उनका आरोप है कि अधिकारी लगातार उनकी इस मांग की अनदेखी कर रहे हैं।

हालांकि पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की इस धमकी पर पेट्रोल कंपनियों की प्रतिक्रिया अभी तक नहीं आई है।

डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोल कंपनियों से साफ कहा है कि घाटे से बतने के लिये रविवार को बंद करने के फैसले को नहीं माना गया तो देशभर में पेट्रोल पंप सिर्फ एक शिफ्ट यानि दिन में 8 घंटे ही खुलेंगे। यदि ऐसा होता है तो देशभर पेट्रोल पंपों पर केवल दिन के समय ही पेट्रोल और डीजल मिल सकेगा।

सीआईपीडी के राष्ट्रीय एडी सत्यानारायणन ने कहा, 'साल 2011 से तेल कंपनियां पंप मालिकों को मार्जिन नहीं दे रही है, जिससे पंप संचालकों को घाटा हो रहा है। घाटो से बचने के लिये समय-समय पर मार्जिन दिए जाने की मांग नहीं मानी जा रही है और उनकी मांग की लगातार अनदेखी हो रही है।