logo-image

टाइम मैगजीन के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी

टाइम मैगजीन की 2019 के लिए जारी 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी के अलावा जनहित याचिकाकर्ता अरुंधति काटजू और मेनका गुरुस्वामी को भी जगह मिली है.

Updated on: 18 Apr 2019, 07:44 AM

नई दिल्ली:

भारत के सबसे अमीर आदमी रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी को टाइम मैगजीन ने 2019 के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया है. अमेरिका की टाइम मैगजीन ने बुधवार को दुनियाभर के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी की है. बता दें कि प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी समेत 3 भारतीयों को स्थान मिला है. मुकेश अंबानी के अलावा इस लिस्ट में जनहित याचिकाकर्ता अरुंधति काटजू और मेनका गुरुस्वामी को जगह मिली है. अरुंधति काटजू और मेनका गुरुस्वामी ने भारत में एलजीबीटी कम्युनिटी के अधिकारों के लिए काफी काम किया है.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की साझीदार बनेगी दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ये कंपनी

टाइम मैगजीन ने बुधवार को 2019 के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में दुनिया के सबसे प्रभावशाली पायनियर्स, लीडर्स, आर्टिस्ट और वर्ष के आइकन का नाम दिया गया है. इस लिस्ट में भारतीय-अमेरिकी कॉमेडियन और टीवी होस्ट हसन मिन्हाज, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पोप फ्रांसिस, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान, प्रतिष्ठित गोल्फर टाइगर वुड्स और फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को भी शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी अमेजन और फ्लिपकार्ट से भिड़ने को तैयार, बनाई ये रणनीति