News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

मूडीज ने 14 साल बाद बढ़ाई भारत की रेटिंग, नोटबंदी और GST को बताया फायदे का सौदा

मूडीज ने कहा है कि जीएसटी और नोटबंदी जैसे कदमों का प्रभाव दिखने में अभी समय लगेगा हालांकि, इससे निकट भविष्य पर जरूर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 17 Nov 2017, 07:31:04 PM
मूडीज की रिपोर्ट में सरकार के लिए राहत की खबर (फाइल फोटो)

highlights

  • मूडीज के अनुसार मोदी सरकार के कदमों का भविष्य में दिखेगा फायदा
  • रेटिंग एजेंसी ने कहा कि व्यापार के माहौल में होगा सुधार, उत्पादन भी बढ़ेगा
  • हाल में अमेरिकी सर्वे एजेंसी 'प्यू' ने भी मोदी को बताया था भारत का सबसे लोकप्रिय नेता

नई दिल्ली:  

गुजरात चुनाव से ठीक पहले नरेंद्र मोदी सरकार के लिए राहत की खबर है। विश्व की टॉप रेटिंग एजेंसियों में से एक मूडीज ने बॉन्ड की 'सॉवरेन रेटिंग' में भारत के स्थान को बीएए3 से सुधार कर बीएए2 का दर्जा दे दिया है।

साथ ही आगामी संभावनाओं को 'सकारात्मक' से बढ़ाकर 'संतुलित' का दर्जा दिया है।

इससे पहले अमेरिकी सर्वे एजेंसी 'प्यू' ने पीएम नरेंद्र मोदी को भारत का सबसे लोकप्रिय नेता बताया था। प्यू ने अपने सर्वे में कह चुका है कि कि पीएम मोदी जिस दिशा में देश को आगे लेकर बढ़ रहे हैं उससे 10 में से 7 लोग खुश हैं।

यह भी पढ़ें: GST का फायदा लोगों तक पहुंचाने के लिए केंद्र ने एंटी प्रॉफीटियरिंग अथॉरिटी के गठन को दी मंजूरी

बहरहाल, मूडीज ने अपनी हालिया रिपोर्ट में कहा है कि सरकार की ओर से उठाए गए कदम से देश में व्यापार का माहौल अच्छा होगा और इससे उत्पादन भी बढ़ेगा। रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा माहौल से विदेशी और घरेलू निवेश भी बढ़ने की संभावना है और इससे स्थायी और मजबूत विकास की ओर से देश बढ़ेगा।

मूडीज ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है कि हाल के कदम कर्ज में बढोतरी के जोखिम को कम करेंगे।

मूडीज ने कहा है कि जीएसटी और नोटबंदी जैसे कदमों का प्रभाव दिखने में अभी समय लगेगा हालांकि, इससे निकट भविष्य पर जरूर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरे देशों के मुकाबले भविष्य में भारत की विकास की संभावनाएं कहीं ज्यादा हैं।

यह भी पढ़ें: PMAY के तहत मिलने वाले घरों के कार्पेट एरिया बढ़ाने की केंद्र ने दी मंजूरी

First Published : 17 Nov 2017, 08:44:59 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.