News Nation Logo
Banner

मुकेश अंबानी की राह पर चले लक्ष्मी निवास मित्तल, 1600 करोड़ रुपये के साथ किया ये काम

प्रमोद कुमार मित्तल पर स्टेट ट्रेडिंग कॉरपोरेशन (STC) का करीब 2210 करोड़ रुपये का बकाया

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 29 Mar 2019, 09:51:49 AM
लक्ष्मी निवास मित्तल ने की छोटे भाई की आर्थिक मदद, करोड़ों रुपये दिए

लक्ष्मी निवास मित्तल ने की छोटे भाई की आर्थिक मदद, करोड़ों रुपये दिए

नई दिल्ली:

स्टील का कारोबार करने वाले दुनिया के दिग्गज व्यापारी लक्ष्मी निवास मित्तल भी अब मुकेश अंबानी की राह पर चल पड़े हैं. मित्तल ने भी कानूनी समस्याओं से बचने के लिए अपने छोटे भाई की कर्ज चुकाने में मदद की है. बता दें कि मित्तल के छोटे भाई प्रमोद कुमार मित्तल पर स्टेट ट्रेडिंग कॉरपोरेशन (STC) का करीब 2210 करोड़ रुपये का बकाया है।

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी ने छोटे भाई अनिल को जेल जाने से बचाया, चुकाया 550 करोड़ रुपये का कर्ज

ऐसे में बड़े भाई लक्ष्मी निवास मित्तल का मदद करना उनके लिए काफी राहत भरा कदम रहा है. सूत्रों के मुताबिक लक्ष्मी निवास मित्तल ने 1,600 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की है। ग्लोबल स्टील होल्डिंग के प्रमोटर प्रमोद कुमार मित्तल ने अपने बड़े भाई के इस कदम के लिए उनका आभार जताया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि बड़े भाई की इस आर्थिक मदद से सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करने में सक्षम हो पाए हैं.

प्रमोद मित्तल की ग्लोबल स्टील होल्डिंग लिमिटेड (GSHI) और ग्लोबल स्टील फिलीपींस इंक ने स्टेट ट्रेडिंग कॉरपोरेशन का भुगतान नहीं चुकाया था। ऐसे में सरकारी कंपनी STC ने प्रमोद कुमार मित्तल के खिलाफ कोर्ट में कई केस दर्ज करा दिए थे. 1994 में लक्ष्मी निवास मित्तल और प्रमोद कुमार मित्तल में कारोबार का बंटवारा हो गया था.

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ही देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी ने भी अपने छोटे भाई रिलायंस कम्युनिकेशन (R Com) के चेयरमैन अनिल अंबानी का 550 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाया था. अनिल अंबानी पर दूरसंचार उपकरण बनाने वाली एरिक्सन कंपनी का बकाया था.



First Published : 27 Mar 2019, 09:00:32 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो