logo-image

Jet Airways Crisis: जेट एयरवेज के 11 विमान ही उड़ान भरेंगे, PMO ने बुलाई आपात बैठक

नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु के उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला को जेट एयरवेज से जुड़े मामलों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को बैठक बुलाई थी. बैठक के बाद खरोला ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जेट एयरवेज प्रबंधन के साथ बैठक की

Updated on: 13 Apr 2019, 07:40 AM

नई दिल्ली:

जेट एयरवेज के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. शुक्रवार को कंपनी के सिर्फ 11 विमान ही परिचालन में रह गए. कंपनी के विमान रहने की वजह से घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर काफी यात्री फंसे रहे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने स्थिति पर विचार के लिए शाम को आपात बैठक बुलाई. नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु के उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला को जेट एयरवेज से जुड़े मामलों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई गई थी. बैठक के बाद खरोला ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जेट एयरवेज प्रबंधन के साथ बैठक की.

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज के कर्मचारियों को नहीं मिली... तो मुंबई एयरपोर्ट पर किया प्रदर्शन

जेट एयरवेज ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि वह अपनी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को सोमवार तक बंद रखेगी. वहीं कंपनी के कर्मचारियों ने मुंबई में प्रदर्शन किया और इसके विरोध में रैली निकाली. कर्मचारी सैलरी को लेकर मांग कर रहे थे. उन्होंने जेट प्रबंधन, गोयल और स्टेट बैंक प्रमुख के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज किए जाने की भी मांग की है. खरोला के मुताबिक जेट एयरवेज ने शुक्रवार को 11 विमानों के साथ परिचालन किया. उन्होंने कहा कि एयरलाइन शनिवार और रविवार को घरेलू उड़ान मार्गों पर छह से सात विमानों के साथ परिचालन करेगी.

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज: ऑपरेशनल कारणों का हवाला देते हुए कंपनी ने रद्द की अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

प्रदीप सिंह खरोला ने कहा कि जेट एयरवेज के प्रबंधन की बैंकों के साथ बैठक हुई है. बैठक में जेट एयरवेज ने फंड उपलब्ध कराए जाने संबंधी मांग रखी है. बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में बैंकों का एक समूह इन दिनों जेट एयरवेज के प्रबंधन का काम देख रहा है. खरोला ने कहा कि बैंकों ने एयरलाइन प्रबंधन से अंतरिम कोष के बारे में प्रस्ताव को नए सिरे से तैयार करने को कहा है.

यह भी पढ़ें: Jet Airways Crisis: गुरुवार को जेट एयरवेज के सिर्फ 14 विमान उड़ान भरेंगे

खरोला ने कहा कि सोमवार को जेट एयरवेज प्रबंधन फिर से बैंकों के साथ बैठक करेगा. गौरतलब है कि जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल की कंपनी में 50.1 प्रतिशत हिस्सेदारी है जो कि इस समय बैंक समूह के पास गिरवी है. पिछले महीने गोयल ने अपनी हिस्सेदारी को घटाकर 25.5 प्रतिशत पर लाने पर सहमति जताई थी ताकि एयरलाइन को अंतरिम तौर पर 1,500 करोड़ रुपये का धन उपलब्ध हो सके.