logo-image

Maharashtra : नक्सलियों ने पुलिस गाड़ी को उड़ाया, 16 जवान शहीद, पीएम ने हमले की निंदा की

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया है.

Updated on: 01 May 2019, 02:47 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया है. इस हमले में चालक समेत 16 जवान शहीद हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने पुलिस की गाड़ी को आइईडी विस्फोट से उड़ा दिया. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में गढ़चिरौली में नक्सलियों का यह दूसरा हमला है. 

इसके पहले गढ़चिरौली में नक्सलियों ने हमला कर सड़क बनाने वाली कांस्ट्रक्शन साइट को जला दिया है. नक्सलियों ने गढ़चिरौली जिले के कुरखेड़ा नामक जगह पर रोड कांस्ट्रक्शन के उपकरणों में आग लगा दी. देखते ही देखते सड़क बनाने वाले वाहन और वहां पर उपलब्ध बहुत सारे उपकरण एकसाथ जलकर खाक हो गए. देश के लिए आतंकवाद की तरह नक्सल भी एक बहुत बड़ी समस्या बनती जा रही है.

महाराष्ट्र पोलिस के डीजी सुबोध कुमार जयसवाल ने कहा, C 60 कमांडो फोर्स बनाई गई थी. ये सब उसी के जवान हैं. ये महाराष्ट्र के पूर्व एसटीएस चीफ हैं. महाराष्ट्र पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक मिलिंद भारम्बे ने न्यूज नेशन को फोन पर बताया कि पुलिस डायरेक्ट वहां नहीं पहुंचेगी. हम धीरे धीरे वहां संपर्क बनाने की कोशिश कर रहे हैं. कितने जवान घायल हैं कितने शहीद हुए अभी कुछ कहा नही जा सकता है. जंगल इलाके में ब्लास्ट के दौरान जो जवान बच जाते हैं वे छिप जाते हैं. अभी उनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा.

महाराष्ट्र के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, हमें संदेह है कि इस घटना में 15 पुलिस जवान और एक चालक की जान चली गई है. 


सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, गढ़चिरौली में नक्सलियों के कायरतापूर्ण हमले में सी-60 बल के हमारे 16 पुलिस कर्मी आज शहीद हो गए. मेरे विचार और प्रार्थनाएं शहीदों के परिवारों के साथ हैं. मैं डीजीपी (DGP) और गढ़चिरौली एसपी (SP) के संपर्क में हूं.

पीएम मोदी ने भी इस हमले की कड़ी निंदा की. उन्होंने सभी बहादुर कर्मियों को सलाम किया. उनकी कुर्बानियों को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा. उन्होंने इस पर शोक व्यक्त किया. ऐसी हिंसा के अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा.