News Nation Logo
Banner

Rafale Deal: आजादी के बाद देश को नहीं मिला राहुल गांधी जैसा नासमझ नेता- अरुण जेटली

NEWS STATE | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 19 Nov 2018, 07:48:38 AM
अरुण जेटली (फाइल फोटो)

इंदौर:  

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को एक कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर फिर एक बार बड़ा हमला बोला है. राहुल गांधी राफेल डील पर बीजेपी पर लगातार हमला कर रहे हैं. जिसके जवाब में जेटली ने कहा कि आजादी के बाद की राजनीति में राहुल गांधी जैसा नासमझ नेता नहीं देखा. उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि तीन महीने से रोज 6 बार झूठ बोलना और फिर मैंने लिख कर भी दिया है. उन्होंने कहा कि मैंने सुप्रीम कोर्ट को भी कहा कि वह यह देख ले. जिसके बाद तुलना में हथियार सहित जहाज 20% सस्ता हुआ और जो बिना हथियारों के जहाज है वह भी कांग्रेस की डील से 9% सस्ता है.

उन्होंने कहा कि विमान खाली होता है, उसमें हथियार लगता है जिसे विमान लेकर उड़ान भरता है. और हमारी डील में अत्याधुनिक और वायुसेना की जरूरत के मुताबिक हथियार राफेल विमान में लोड है, जिसके बाद इसकी कीमत बदल जाती है. राहुल एक तरह से खाली प्लॉट और प्लॉट पर बने मकान के बीच तुलना करना चाहते हैं. सुप्रीम कोर्ट में भी सरकार ने यही बात बताई है.


गौरतलब है कि राफेल डील पर कांग्रेस का कहना है कि यूपीए 126 विमानों के लिए 54,000 करोड़ रुपये दे रही थी, जबकि मोदी सरकार सिर्फ 36 विमानों के लिए 58,000 करोड़ दे रही है. कांग्रेस का आरोप है कि एक प्लेन की कीमत 1555 करोड़ रुपये हैं, जबकि कांग्रेस 428 करोड़ में रुपये में खरीद रही थी.

First Published : 19 Nov 2018, 07:28:17 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.