logo-image

कांग्रेस का अहंकार तीन शब्दों में छिपा है, 'हुआ तो हुआ', इंदौर में बोले पीएम मोदी

छठे चरण का चुनाव खत्म होते ही पीएम मोदी सातवें चरण के मतदान में जुट गए हैं. छठे चरण का मतदान खत्म होने के बाद पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के इंदौर में रैली की. यहां उन्होंने इंदौर वासियों का धन्यवाद दिया.

Updated on: 12 May 2019, 08:25 PM

इंदौर:

छठे चरण का चुनाव खत्म होते ही पीएम मोदी सातवें चरण के मतदान में जुट गए हैं. छठे चरण का मतदान खत्म होने के बाद पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के इंदौर में रैली की. यहां उन्होंने इंदौर वासियों का धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि इंदौर के लोगों ने स्वच्छ भारत मिशन में अपना विशेष योगदान दिया है.

इसके लिए वह आभारी है. आपको बता दें कि स्वच्छ सर्वेक्षण में इंदौर भारत का सबसे साफ शहर है. 2019 का चुनाव केवल भारतीय जनता पार्टी नहीं लड़ रही है बल्कि 2019 का चुनाव भारतीय जनता लड़ रही है. 130 करोड़ देशवासी इस चुनाव का नेतृत्व कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मेरी निष्ठा, मेरी नीयत और मेरी नीति का आकलन कम ज्यादा तो हो सकता है, लेकिन कोई खोट नहीं निकाल सकता, ये मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं. ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं जनता के बीच में रहता हूं, जनता से निरंतर संवाद करता हूं.

बीते 5 वर्ष में हमने टेक्नॉलॉजी और ट्रांसपेरेंसी पर विशेष ध्यान दिया है।. आज आप देखिए, टेक्नॉलॉजी के मामले में भारत की ग्लोबल स्टैंडिंग क्या है? देखते ही देखते भारत दुनिया का तीसरा बड़ा स्टार्ट अप इको सिस्टम बन गया है. यही नए संस्थान नए भारत की नयी पहचान बनने वाले हैं.

हमारे युवा साथियों की आकांक्षाओं को उड़ान देने वाले हैं. डिजिटल टेक्नॉलॉजी को जिस प्रकार हमने गवर्नेंस का हिस्सा बनाया है, उससे मिनिमम गवर्नमेंट, मैक्सिमम गवर्नेंस के सपने को साकार करने में बहुत मदद मिली है. सबसे बड़ी बात, जनता की पहुंच सिस्टम तक बढ़ी है और सिस्टम में ट्रांसपेरेंसी आई है.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आपको याद होगा की विधानसभा चुनाव के दौरान एक नामदार यहां आकर कह गए थे कि मेक इन इंदौर और मेक इन मंदसौर फ़ोन बनाऊंगा, इतना गाजे बाजे से कहा और यहां की मीडिया ने उसे छापा भी. लेकिन कांग्रेस के पूरे मेनिफेस्टो में इसका उल्लेख तक नहीं है. खैर कांग्रेस के लिए ये कोई नई बात नहीं है. उनका तो अहंकार तीन शब्दों में छिपा हुआ है -'हुआ तो हुआ'.

मध्य प्रदेश में किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ होना था. किसानों के घर आज पुलिस आ रही है, बैंक किसानों को कर्ज नहीं दे रहे. मध्य प्रदेश की जनता पूछ रही है कि बिजली के बिल के बजाय बिजली की सप्लाई आधी क्यों हुई? कांग्रेस वाले कहते हैं- हुआ तो हुआ.

वंशवाद के पेड़ पर चढ़कर इन लोगों को पार्टी की कमान तो मिल सकती है, लेकिन सोच और विजन नहीं मिल सकता. जब विजन नहीं होता, जब ट्रैक रिकॉर्ड ठीक नहीं होता तो झूठ फैलाना पड़ता है. यही कारण है कि आज कांग्रेस देश की डिफेंस पॉलिसी, हमारी रक्षा नीति डिस्कस ही नहीं करना चाहती. कांग्रेस के पास सिर्फ एक ही मुद्दा है - मोदी हटाओ, मोदी हटाओ. ये वही कांग्रेस है जिसकी गलत नीतियों के कारण देश में आतंकवाद और नक्सलवाद को बल मिला. ये नया हिंदुस्तान है, अब भारत घर में घुसकर मारता है. उसके बावजूद पूरी दुनिया हमारे साथ खड़ी रहती है, कोई भी पाकिस्तान को सुनने को तैयार नहीं है.